logo-image

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ओमान के विदेश मंत्री से की बातचीत, कोविड 19 पर हुई चर्चा

विदेश मंत्री एस जयशंकर  ने बुधवार को ओमान के अपने समकक्ष विदेश मंत्री बद्र अलबुसैदी से वर्चुअल बातचीत की. कोरोना के इस कालखंड में महामारी से बचाव के लिए ओमान सरकार के तरफ से भारतीय लोगों के लिए उठाये गये कदम के लिए विदेश मंत्री ने सराहना की.

Updated on: 02 Dec 2020, 04:52 PM

दिल्ली :

विदेश मंत्री एस जयशंकर  ने बुधवार को ओमान के अपने समकक्ष विदेश मंत्री बद्र अलबुसैदी से वर्चुअल बातचीत की. विदेश मंत्रालय के तरफ से ये पहल ओमान में रह रहे भारतीय कम्युनिटी के लोगों के लिए किया गया था. कोरोना के इस कालखंड में महामारी से बचाव के लिए ओमान सरकार के तरफ से भारतीय लोगों के लिए उठाये गये कदम के लिए विदेश मंत्री ने सराहना की.

बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. विदेश मंत्री एस जयशंकर  ने लिखा कि ' ओमान के विदेश मंत्री बद्र अलबुसैदी से आज बात हुई. ओमान सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान भारतीय समुदाय के लोगों की सराहनीय देखभाल की. उंनके साथ  स्वास्थ्य सुरक्षा और खाद्य सुरक्षा सहित अन्य द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की. कई क्षेत्रीय और आंतरिक मुद्दों पर  भी विचारों का आदान-प्रदान हुआ'.

 

बता दें कि ओमान में पाँच लाख से अधिक भारतीय लोग रहते हैं, जो उन्हें ओमान का सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय बनाते हैं. वहां से सालाना 780 मिलियन  डॉलर से अधिक का विदेशी मुद्रा भारत आता है.