logo-image

सरकार के लिए काम किया.. परिवार के लिए नहीं, अब विदेश मंत्री ने साधा कांग्रेस पर निशाना

देश में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज है. इसी बीच तमाम राजनीतिक गुट एक-दूसरे पर बयान-बाजी करने में जुटे हैं. जहां एक ओर भाजपा इस बार 400 पार का नारा बुलंद करने में जुटी है...

Updated on: 05 Feb 2024, 07:05 PM

नई दिल्ली :

देश में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज है. इसी बीच तमाम राजनीतिक गुट एक-दूसरे पर बयान-बाजी करने में जुटे हैं. जहां एक ओर भाजपा इस बार 400 पार का नारा बुलंद करने में जुटी है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों का गठबंधन INDIA आगामी चुनाव में मजबूत मुकाबला देने का दावा पेश कर रहा है.  इसी बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश का करीब एक महीने पहले भाजपा नेता और विदेश मंत्री एस जयशंकर पर बड़ा बयान आया था, उन्होंने कहा था कि, एस जयशंकर अपनी सभी बौद्धिक ईमानदारी और निष्पक्षता खो चुके हैं. ऐसे में अब विदेश मंत्री ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया है...

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि 'हम सरकार के लिए काम करते हैं, हमने एक परिवार के लिए काम नहीं किया.' उन्होंने कहा कि, ''मुझे लगता है कि सरकार के लिए काम करने वाले ज्यादातर लोग यह पसंद करेंगे कि उन्होंने अपना पद अर्जित किया है, जबकि जो लोग एक परिवार के लिए काम करते हैं, वो सोचते हैं कि बाकी सभी लोग भी उनकी तरह एक परिवार के लिए काम करते हैं." विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपना पद "अर्जित" किया और एक परिवार की सेवा नहीं की है. 

गौरतलब है कि, बीती 4 जनवरी को कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने एक एक्स पोस्ट के जरिए जयशंकर पर नेहरू की आलोचना करने का आरोप लगाया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, जब भी वे विदेश मंत्री द्वारा नेहरू पर दिए गए बयानों को पढ़ते हैं, तो वे केवल उन अनगिनत परिक्रमाओं को याद करते हैं, जो वह अपनी शानदार पोस्टिंग के लिए नेहरूवादियों के आसपास करते थे. 

उन्होंने साथ ही कहा था कि, एस जयशंकर एक नव-धर्मांतरित व्यक्ति हैं, जिन्हें खुद को प्रधानमंत्री के साथ और भी अधिक खुश करने के लिए नेहरू की आलोचना में शामिल होना पड़ा, लेकिन ऐसा करने में, उन्होंने सारी बौद्धिक ईमानदारी और निष्पक्षता खो दी है.