News Nation Logo
Banner

नांदेड़ से आ रही ट्रेन जब पहुंची श्रीगंगानगर, मिला विस्फोटकों से भरा बैग, मचा हड़कंप

बैग वाली बोगी को ट्रेन से अलग कर पूरी ट्रेन की सघन तलाशी ली गई. फिर उसे आगे के लिए रवाना किया गया. मौके पर बम निरोधक दस्ते समेत स्थानीय पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी और खुफिया एजेंसियों के लोग पहुंच गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 17 Jul 2019, 10:03:14 AM
सांकेतिक चित्र

highlights

  • नांदेड़ से आ रही ट्रेन में मिला विस्फोटक से भरा बैग.
  • बम निरोधक दस्ते समेत आला अधिकारी मौके पर मौजूद.
  • खुफिया विभाग पहले ही कर चुका है आगाह.

नई दिल्ली.:

लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेनों में बम विस्फोट के खुफिया इनपुट के बीच महाराष्ट्र से राजस्थान आने वाली एक ट्रेन में बुधवार को विस्फोटकों से भरा बैग मिलने से सनसनी मच गई. बैग वाली बोगी को ट्रेन से अलग कर पूरी ट्रेन की सघन तलाशी ली गई. फिर उसे आगे के लिए रवाना किया गया. मौके पर बम निरोधक दस्ते समेत स्थानीय पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी और खुफिया एजेंसियों के लोग पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ेंः दाऊद इब्राहिम के खास मोतीवाला से उगलवाएगा भारत कई सच, ब्रिटेन से किया अनुरोध

नांदेड़ से आ रही थी ट्रेन
प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के नांदेड़ से गंगानगर आई गाड़ी संख्या 12485 में संदिग्ध विस्फोटक मिला है. विस्फोटक एक बैग में रखा हुआ था, जिसके बाद रेलवे स्टेशन समेत यात्रियों में हड़कंप मच गया. विस्फोटक की बरामदगी के साथ ही आरपीएफ ने सबसे पहले संबंधित डिब्बे को पूरी रेलगाड़ी से अलग कर वॉशिंग लाइन पहुंचाया. इसके साथ ही आला अधिकारियों व बम निरोधक दस्ते को सूचित किया.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या मसले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड नहीं झुकेगा, लड़ेगा पूरी ताकत से मुकदमा

खुफिया विभाग पहले ही कर चुका है आगाह
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही खुफिया विभाग ने रेल विभाग को सावधानी बरतने का इनपुट दिया था. खुफिया विभाग को जानकारी मिली थी कि देश विरोधी ताकतें लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेनों में बम धमाके कर देश को दहलाने की साजिश रच रही हैं. इसके साथ ही देश के प्रमुख जिलों को भी अलर्ट पर रखा गया था कि आतंकी धमाकों के बाद स्थानीय स्तर पर सांप्रदायिक उन्माद की स्थिति न बनने पाए.

First Published : 17 Jul 2019, 09:24:25 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.