logo-image

महाराष्ट्र के पालघर में सैनिटाइजर-हैंडवॉश बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, दो की जान गई

सैनिटाइजर और हैंडवॉश बनाने वाली फैक्ट्री में धमाके की खबर है. फैक्ट्री महाराष्ट्र के पालघर में स्‍थित है. हादसे में दो लोगों की जान जा चुकी है, जबकि एक के घायल होने की सूचना है.

Updated on: 13 Apr 2020, 03:01 PM

नई दिल्‍ली:

सैनिटाइजर और हैंडवॉश बनाने वाली फैक्ट्री में धमाके की खबर है. फैक्ट्री महाराष्ट्र के पालघर में स्‍थित है. हादसे में दो लोगों की जान जा चुकी है, जबकि एक के घायल होने की सूचना है. हादसा सोमवार को 11.30 बजे हुआ. जिस समय धमाका हुआ, उस समय कंपनी में 66 कर्मचारी काम कर रहे थे. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच शुरू हो गई है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया, पालघर के तारापुर में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में सोमवार को धमाका हुआ. यह फैक्ट्री सैनिटाइजर और हैंडवॉश के लिए कच्चा माल बनाती है. फैक्ट्री ने कच्चा माल बनाने के लिए अधिकारियों से इजाजत ली थी. कंपनी का नाम गैलेक्सी सर्फैक्टेंट्स है. दोपहर 11.30 बजे फैक्ट्री में अचानक धमाका होने के बाद आग लग गई.

सूचना पर तत्‍काल वहां दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं और आग बुझाने का काम तेज हो गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी धमाके की वजह साफ नहीं हो पाई है.