logo-image

पाकिस्तान में विस्फोट, पुलिसकर्मी की मौत, 11 घायल

देसी बम सड़क किनारे खड़ी एक मोटरसाइकिल में लगाकर रखा गया था. घायलों में राहगीर और वे पुलिकर्मी शामिल हैं

Updated on: 16 Oct 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में मंगलवार को अज्ञात आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए. क्वेटा पुलिस के उपमहानिरीक्षक अब्दुल रजाक चीमा ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार आतंकवादियों ने उस समय विस्फोट किया, जब पुलिस वाहन शहर में नियमित गश्त के लिए वहां से गुजर रहा था.

यह भी पढ़ें- वह शख्स जिसने दिया था रणवीर को खिलजी लुक अब सैफ अली खान को बनाएंगे 'लाल कप्तान' 

उन्होंने कहा, "देसी बम सड़क किनारे खड़ी एक मोटरसाइकिल में लगाकर रखा गया था. घायलों में राहगीर और वे पुलिकर्मी शामिल हैं, जो वाहन पर सवार थे."घायलों को क्वेटा के सिविल हास्पिटल पहुंचाया गया, जहां के चिकित्सा अधीक्षक वसीम बेग ने कहा कि सभी घायलों की हालत स्थिर है. भारत और चीन की दोस्ती का दम दुनिया ने देखी है. इस मजबूत दोस्ती का खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ रहा है. भारत और चीन की सख्ती के बाद पाकिस्तान में संकट छा गया है. जिससे वहां के लोगों का जीना काफी मुश्किल हो गया है. भारत-चीन ने सस्ती दवाओं की सप्लाई रोक दी है. जिससे पाकिस्तान में जीवनरक्षक एंटी रेबीज दवाओं की भारी कमी हो गई है. पाकिस्तान में इन दिनों सिंध प्रांत में कुत्तों के काटने के मामलों में तेजी आ गई है.

पाकिस्तान अगर भारत के अलावा दूसरे देश से दवाई मंगाते हैं तो उसका खर्च इतना ज्यादा है कि पाकिस्तान सहन नहीं कर पाएगा. 'रेबीज फ्री कराची' कार्यक्रम के डायरेक्टर नसीम सलाहुद्दीन ने बताया कि भारत की बजाय दूसरे देशों से वैक्सीन मंगाने का खर्च बहुत ज्यादा है. भारत से आए वैक्सीन की कीमत 1 हजार रुपये है, जबकि यूरोप से आए वैक्सीन की कीमत 70 हजार रुपये है. उन्होंने बताया कि सिंध प्रांत और राजधानी कराची के सरकारी अस्पतालों में भी इसकी कमी है.