logo-image

छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, 6 जवान घायल

छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, 6 जवान घायल

Updated on: 16 Oct 2021, 09:50 AM

रांची:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आज सुबह हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के छह जवान घायल हो गए हैं। रेलवे और सीआरपीएफ के अफसरों से मिली जानकारी अनुसार, एक स्पेशल ट्रेन सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवानों को लेकर जम्मू जा रही थी। सुबह लगभग साढ़े छह बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में विस्फोट से अफरा-तफरी मच गयी। बताया गया है कि सीआरपीएफ के जवान डेटोनेटर और इग्नाइटर सेट एक बोगी से दूसरी बोगी में ले जा रहे थे, इसी दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया।

विस्फोट की इस घटना में छह जवान घायल हो गये। घायलों में चवन, विकास, लक्ष्मण, रमेश लाल, रवींद्र कर, सुशील और दिनेश कुमार शामिल हैं। इन सभी को इलाज के लिए रायपुर के नारायणा अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घायलों में हवलदार विकास चौहान को सबसे ज्यादा चोटें आयी हैं। घटना की सूचना पाकर सीआरपीएफ और रेलवे के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि डेटोनेटर में विस्फोट कैसे हुआ?

रेलवे के अफसरों के अनुसार, घटना के एक घंटे बाद स्पेशल ट्रेन को जम्मू रवाना कर दिया गया है। रायपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन भी सामान्य रूप से हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.