News Nation Logo
Banner

टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट में धमाका, तीन कर्मी घायल, आग और गैस रिसाव पर पाया काबू

टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट में धमाका, तीन कर्मी घायल, आग और गैस रिसाव पर पाया काबू

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 May 2022, 06:00:01 PM
Exploion at

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जमशेदपुर:   टाटा स्टील के जमशेदपुर स्थित प्लांट के अंदर धमाके के बाद भयंकर आग लग गयी। हादसे में तीन कर्मचारी घायल हो गये। प्लांट से ऊंची लपटें निकलने और गैस का रिसाव होने से आस-पास के इलाके में भगदड़ जैसी स्थिति बन गयी। आग लगने और गैस रिसाव होने के बाद कर्मचारियों को तत्काल सुरक्षित बाहर निकाला गया। लगभग दो घंटे बाद दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

टाटा स्टील के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन ने आधिकारिक तौर पर हादसे में दो कांट्रैक्ट कर्मचारियों को चोट लगने की बात कही है। इन्हें हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। इसके अलावा एक व्यक्ति को सीने में दर्द की शिकायत पर हॉस्पिटल ले जाया गया है। कंपनी ने कहा है कि हादसे की वजहों का पता लगाया जा रहा है।

सीएम हेमंत सोरेन और पूर्व सीएम रघुवर दास ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट में ब्लास्ट होने की खबर मिली है। जिला प्रशासन, टाटा स्टील प्रबंधन के साथ सामंजस्य बनाकर घायलों के त्वरित इलाज हेतु कार्रवाई कर रही है।

बताया जा रहा है कि घटना कोक प्लांट के बैटरी नंबर 6 और 7 में हुई। इसमें काम कर रहे टीएन कन्स्ट्रक्शन के ठेका मजदूर नरसिंह मुर्मू को एक अजीब सी आवाज सुनाई दी। वह कुछ समझ पाते, उसके पहले एक एंगल टूट कर मुर्मू के बाईं जांघ से टकराया। इससे नरसिंह मुर्मू को गंभीर चोट आई है। हालांकि उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

कारपोरेट कम्युनिकेशन की ओर से जारी बयान के अनुसार सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर जमशेदपुर वर्क्‍स स्थित कोक प्लांट के बैटरी 6 में फाउल गैस लाइन में धमाका हुआ। वर्तमान में बैटरी 6 काम नहीं कर रही है और इसे हटाने की प्रक्रिया चल रही है। एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियां तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गईं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। स्थिति पर काबू पा लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि कंपनी की सुरक्षा को लेकर एमडी टीवी नरेन्द्रन काफी गंभीर हैं। नये वित्तीय वर्ष के पहले दिन प्रबंधन और यूनियन पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि सुरक्षा को लेकर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर काम करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 May 2022, 06:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.