logo-image

साइरस मिस्त्री की मौत पर विशेषज्ञ की राय, सीट बेल्ट लगाते तो शायद बच जाते 

साइरस मिस्त्री की मौत मर्सिडीज GLC 220 के रोड एक्सीडेंट में हुई.  इसको लेकर ऑटो एक्सपर्ट टूटू धवन ने कहा है कि गाड़ी कंट्रोल में नहीं हो सकी. कोई जानवर भागा है. कोई इंसान भागा हो सकता  हैं. उसे बचाने में यह एक्सीडेंट हुआ हो.

Updated on: 05 Sep 2022, 02:39 PM

नई दिल्ली:

साइरस मिस्त्री की मौत मर्सिडीज GLC 220 के रोड एक्सीडेंट में हुई.  इसको लेकर ऑटो एक्सपर्ट टूटू धवन ने कहा है कि गाड़ी कंट्रोल में नहीं हो सकी. कोई जानवर भागा है. कोई इंसान भागा हो सकता  हैं. उसे बचाने में यह एक्सीडेंट हुआ हो. आगे के एयर बैग, साइड के एयर बैग भी खुल जाते हैं. इस केस में गाड़ी इतनी स्पीड में जा रही है अचानक रुक जाती हैं. आप देखेंगे विन शील्ड में दो निशान हैं हो सकता हैं वो टकराये हैं. अगर सीट बेल्ट लगाते हैं तो शायद बच जाते हैं. पीछे बैठे लोग आगे से ज्यादा सेफ हैं अगर वो सीट बेल्ट लगाए.

मोटर व्हीकल एक्ट में सीट बेल्ट लगाना मस्ट हैं मैन्युफैक्चर भी हर सीट के साथ सीट बेल्ट लगाते हैं. मुंबई अहमदाबाद हाइवे 15 साल बनी थी सड़क बहुत अच्छी है. लेकिन इसमें साइड बैरियर नहीं हैं. गाड़ी की स्पीड इजेक्ट तो नहीं बता सकते लेकिन हमारे हाइवे अभी 100-120 किलोमीटर तक के स्पीड के लिए हैं. जिस गाड़ी से एक्सीडेंट हुआ हैं वो अभी तक केवल आगे के हिस्सा ही टूटा हैं. सेफ्टी कंसर्न के हिसाब से इस गाड़ी को फाइव रेटिंग भी मिला हैं.

साइरस के सिर में गंभीर चोट आई 

इस हादसे के बाद साइरस और उनके साथ सफर कर रहे जहांगीर को अस्पताल लाया गया था. यहां उन्हें देखने वाले डाॅक्टर ने बताया कि अस्पताल पहुंचने तक उनकी जान जा चुकी थी.  साइरस की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं जहांगीर की जान अस्पताल पहुंचने के दौरान गई.  डॉक्टर के अनुसार दूसरी एंबुलेंस में 10 मिनट बाद  दो अन्य मरीज आए. वे दोनों गंभीर रूप से घायल थे. उनका इलाज हो रहा है. वहीं साइरस की बात करें तो उनके सिर में गंभीर चोट थीं.