News Nation Logo

चार धाम यात्रा और अन्य प्रोजेक्ट को लेकर केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कही ये बातें

उत्तराखंड के दिग्गज नेताओं में शुमार अजय भट्ट पहली बार नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री बने हैं. वह पहली बार के सांसद भले हों, लेकिन उनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 08 Jul 2021, 01:25:12 PM
bhatt

Ajay Bhatt and PM Modi (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के दिग्गज नेताओं में शुमार अजय भट्ट पहली बार नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री बने हैं. वह पहली बार के सांसद भले हों, लेकिन उनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव है. इसके साथ ही वर्ष 2017 विधानसभा चुनाव में अपने नेतृत्व में तीन चौथाई से अधिक बहुमत के साथ बीजेपी को सत्ता में लाने का श्रेय भी है. न्यूज नेशन ने केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझ पर भरोसा जताया है, मैं उनकी कसौटी पर खरा उतरूंगा. अजय भट्ट ने आगे कहा कि टूरिज्म के क्षेत्र में बहुत कुछ करने को है.  कोरोना महामारी के दौरान बहुत लोग उद्योग धंधा चौपट हो गया है उनको आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी.

वहीं मनाली में उमड़ी भीड़ को लेकर उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. लेकिन जिस तरीके से मनाली की तस्वीरें सामने आई है, वह चिंतित करने वाली है. अजय भट्ट ने ये भी कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के लिए बहुत सारे प्रोजेक्ट हैं.  चार धाम यात्रा को रद्द किया गया है, मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं नहीं बोल सकता क्यूंकि ये मामला न्यायालय में है.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में विधायक और मंत्री के अलावा पार्टी में विभिन्न सांगठनिक पदों पर रह चुके भट्ट ने नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र से 2019 में पहली बार संसदीय चुनाव लड़ा. मुकाबले में कांग्रेसी दिग्गज हरीश रावत को उन्‍होंने करीब तीन लाख चालीस हजार मतों से पटखनी दी, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा मतों के अंतर से दर्ज की गई जीत थी. एक मई, 1961 को अल्मोड़ा के रानीखेत में जन्मे भटट के सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया था, लेकिन उन्होंने सब्जी की छोटी सी दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करने के साथ ही पढ़ाई जारी रखी. एलएलबी तक की शिक्षा प्राप्त कर उन्‍होंने प्रदेश में एक नामी वकील के रूप में पहचान बनाई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 01:14:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.