logo-image

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव

Updated on: 25 Jan 2022, 12:40 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सोमवार को उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल जिले के रामनगर से उतारा गया है।

दूसरी सूची में, पार्टी ने हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत को टिकट दिया है, जो हाल ही में भगवा पार्टी द्वारा निष्कासित किए जाने के बाद भाजपा से कांग्रेस में शामिल हो गईं हैं। अनुकृति लैंसडाउन से चुनाव लड़ेंगी।

सूची में अन्य उम्मीदवारों में सूर्यकांत धस्माना (देहरादून कैंट), मोहित उनियाल (डोईवाला), जयेंद्र चंद रमोला (ऋषिकेश), बरखा रानी (ज्वालापुर, एससी सीट), वीरेंद्र कुमार जाति (झाबरेड़ा, एससी सीट) सुभाष चौधरी (खानपुर) अंतरिक्ष सैनी (लक्सर), संध्या दलकोटी (लालकुवा), और महेंद्र पाल सिंह (कालाढूंगी) शामिल हैं।

कांग्रेस ने शनिवार को उत्तराखंड के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख गणेश गोदियाल और कांग्रेस विधायक दल के नेता (सीएलपी) प्रीतम सिंह का नाम शामिल था।

कांग्रेस ने पिता-पुत्र की जोड़ी - यशपाल आर्य और संजीव आर्य को टिकट दिया, जो भाजपा से अलग हो गए थे। उन्हें नैनीताल और बाजपुर से टिकट दिया गया है, जबकि पूर्व मंत्री नव प्रभात को विकासनगर से टिकट दिया गया है। हल्द्वानी से सुमित हृदयेश को टिकट दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.