logo-image

तमिलनाडु के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर के आवास, व्यावसायिक परिसरों पर छापेमारी

तमिलनाडु के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर के आवास, व्यावसायिक परिसरों पर छापेमारी

Updated on: 18 Oct 2021, 11:10 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) के अधिकारियों ने सोमवार को अन्नाद्रमुक के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर के आवास और अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारियों के अनुसार, विजयभास्कर के चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, कोयंबटूर, त्रिची और पुदुकोट्टई में 43 स्थानों, उनके रिश्तेदारों और व्यावसायिक परिसरों में तलाशी ली जा रही है।

एक दिन पहले डीवीएसी ने विजयभास्कर और उनकी पत्नी राम्या के खिलाफ उनके नाम और उनके आश्रितों और व्यावसायिक फर्मों के नाम पर लगभग 27.22 करोड़ रुपये की संपत्ति जमा करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी।

संपत्ति का अधिग्रहण 1 अप्रैल 2016 और 31 मार्च 2021 की अवधि के दौरान किया गया था।

प्राथमिकी के अनुसार, विजयभास्कर के परिवार के सदस्यों ने मदर टेरेसा एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट नामक एक ट्रस्ट की स्थापना की और साथ ही कई और विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों की भी स्थापना की है।

पूर्व अन्नाद्रमुक सरकार के अन्य मंत्री एसपी वेलुमणि, एम.आर. विजयभास्कर और के.सी. वीरमणि के खिलाफ भी भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.