logo-image

संपत्ति विवाद में जहर का इंजेक्शन दिए जाने से पूर्व वायुसेना अधिकारी की मौत

संपत्ति विवाद में जहर का इंजेक्शन दिए जाने से पूर्व वायुसेना अधिकारी की मौत

Updated on: 20 Oct 2021, 12:20 PM

मुरादाबाद:

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जहर वाला इंजेक्शन दिए जाने के बाद भारतीय वायु सेना के एक पूर्व अधिकारी और आरएसएस के पदाधिकारी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार उनके चचेरे भाई और बहनोई ने मुरादाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद, घर जाने के दौरान कथित तौर पर उनके कंधे में जहर का इंजेक्शन लगा दिया।

पुलिस ने कहा कि 40 वर्षीय राकेश कुमार सिंह की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पीड़ित के रिश्तेदार अरविंद के मुताबिक, राकेश का साला नरेश और दो अन्य सोमवार शाम घर जाते समय उनका पीछा कर रहे थे।

अरविंद ने मीडिया को बताया कि उन्होंने हमारे वाहन को रोका और एक आरोपी ने राकेश को पकड़ लिया और उनके कंधे में जहर का इंजेक्शन लगा दिया और मौके से फरार हो गया।

उन्होंने कहा कि राकेश ने शरीर में गंभीर दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन हमें बताया गया कि वहां वेंटिलेटर सेवा उपलब्ध नहीं थी। हमने फिर दो और अस्पतालों का दौरा किया। अंत में, उसे पखबारा इलाके के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पीड़ित का अपने रिश्तेदारों के साथ संपत्ति का विवाद था। उसके परिवार की शिकायत के आधार पर, तीन लोगों - प्रदीप, नरेश और रणवीर के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या के लिए सजा) और 328 (जहर आदि से चोट पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार शव का पोस्टमार्टम कराकर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.