logo-image

दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त वाईएस डडवाल का निधन (लीड-1)

दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त वाईएस डडवाल का निधन (लीड-1)

Updated on: 23 Sep 2021, 01:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त युद्धवीर सिंह डडवाल का छतरपुर स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे।

1974-बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी डडवाल ने जुलाई 2007 से नवंबर 2010 तक दिल्ली के 16वें पुलिस आयुक्त के रूप में कार्य किया। विशेष रूप से, उनके कार्यकाल के दौरान राष्ट्रमंडल खेल दिल्ली में आयोजित किए गए थे।

सूत्रों ने पुष्टि की कि डडवाल कुछ समय से अस्वस्थ थे।

दिल्ली पुलिस प्रमुख के रूप में नियुक्त होने से पहले, डडवाल ने 1980 में दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त के रूप में कार्य किया। 1993-1995 के दौरान, उन्हें यूटी चंडीगढ़ के पुलिस महानिरीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था।

दिल्ली पुलिस प्रमुख के रूप में सेवा करने के बाद, उन्हें नवंबर 2010 में केंद्रीय अर्धसैनिक बल, सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। सेवाओं से सेवानिवृत्त होने के बाद, 2016 में उन्हें अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के सलाहकार के रूप में भी नियुक्त किया गया था।

डडवाल ने अपने तीन दशकों के पूरे करियर में कई सम्मान प्राप्त किए हैं, जिसमें विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और मेधावी सेवाओं के लिए पुलिस पदक शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.