logo-image

पीएम मोदी ने कहा, साल 2022 तक सभी भारतीयों के पास होना चाहिए अपना घर

मोदी ने बाबा साहेब का जिक्र करते हुए कहा कि जिंदगी में संघर्षो का सामना करने के बावजूद उनमें थोड़ी सी भी कड़वाहट या बदले की भावना नहीं थी।

Updated on: 14 Apr 2017, 04:57 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2022 तक हर भारतीय के पास अपना घर होना चाहिए और सरकार इस दिशा में काम कर रही है। पीएम ने अंबेडकर की जयंती के मौके पर कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

पीएम ने कहा कि देश के लोगों को स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगले पांच सालों में हर भारतीय के पास एक घर होना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, '2022 के लिए हमारा एक सपना है। सबसे गरीब के पास भी अपना घर होना चाहिए और उस घर में बिजली, पानी और अन्य सुविधाएं होनी चाहिए। पास ही अस्पताल और स्कूल होना चाहिए।'

मोदी ने बाबा साहेब का जिक्र करते हुए कहा कि जिंदगी में संघर्षो का सामना करने के बावजूद उनमें थोड़ी सी भी कड़वाहट या बदले की भावना नहीं थी।

इससे पहले मोदी ने यहां अंबेडकर को उनकी 126वीं जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि दी। मोदी ने दिनभर के अपने कार्यक्रमों की शुरुआत में सबसे पहले दीक्षाभूमि की यात्रा की, जहां अंबेडकर और उनके छह लाख से भी अधिक समर्थकों ने बौद्ध धर्म अपनाया था।

इसे भी पढ़ेंः नागपुर में भीम ऐप पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, लोगों को इससे जोड़ने पर मिलेंगे पैसे

मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी थे। अंबेडकर जयंती के मौके पर शुक्रवार को समूचे महाराष्ट्र में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इसे भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव का केस लड़ने को लेकर लाहौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने वकीलों को चेताया