logo-image

यूरोपीय संघ अफगानिस्तान के लिए 23.6 करोड़ डॉलर की मानवीय सहायता आवंटित करेगा

यूरोपीय संघ अफगानिस्तान के लिए 23.6 करोड़ डॉलर की मानवीय सहायता आवंटित करेगा

Updated on: 25 Aug 2021, 09:30 PM

ब्रसेल्स:

यूरोपीय संघ (ईयू) अफगानिस्तान को दी जाने वाली मानवीय सहायता को बढ़ाकर 20 करोड़ यूरो (23.6 करोड़ डॉलर) करने जा रहा है। यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने यह घोषणा की।

वॉन डेर लेयेन ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, आज के जी7 लीडर्स कॉल में, मैं यूरोपीय संघ के बजट को 50 मिलियन से 200 मिलियन से अधिक तक देश में और आसपास के अफगानों के लिए मानवीय सहायता में वृद्धि की घोषणा करूंगा।

यह मानवीय सहायता अफगानिस्तान के लोगों की मदद के लिए सदस्य देशों के योगदान के शीर्ष पर आएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय आयोग के मुख्य प्रवक्ता एरिक मैमर के अनुसार, 200 मिलियन यूरो पहले से आवंटित मानवीय सहायता के 57 मिलियन यूरो के शीर्ष पर आएंगे।

मैमर ने कहा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि धन का उपयोग मानवीय सहायता की आवश्यकता वाले लोगों की सहायता के लिए किया जाता है, साझेदार संगठनों के साथ एक मजबूत संविदात्मक जुड़ाव किया जाता है, जिसमें जमीन पर धन का उपयोग कैसे किया जाता है, इस पर रिपोर्ट पेश की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि अफगानिस्तान से नाटो सैनिकों और कर्मियों की वापसी के बावजूद, अधिकांश गैर सरकारी संगठन देश में काम कर रहे हैं।

यूरोपीय संघ के सभी कर्मचारियों को अफगानिस्तान से निकाल दिया गया है। मामेर ने कहा, यह देखते हुए कि हवाईअड्डे पर अभी भी बड़ी भीड़ बनी हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.