logo-image

यूरोपीय संघ के न्याय मंत्रियों ने संगठित अपराध के खिलाफ लड़ाई में सहयोग पर की चर्चा

यूरोपीय संघ के न्याय मंत्रियों ने संगठित अपराध के खिलाफ लड़ाई में सहयोग पर की चर्चा

Updated on: 28 Jan 2023, 09:50 AM

स्टॉकहोम:

संगठित अपराध के खिलाफ लड़ाई में न्यायिक सहयोग यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के न्याय और गृह मामलों के मंत्रियों की अनौपचारिक बैठक के एजेंडे में शीर्ष पर रहा।

स्वीडन के न्याय मंत्री गुन्नार स्ट्रोमर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, संगठित अपराध ने कभी भी यूरोपीय संघ और उसके नागरिकों के लिए इतना खतरा पैदा नहीं किया है।

मामले में प्रभावी न्यायिक सहयोग इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हम सीमा पार अपराध के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाते हैं।

बैठक में, ईयू एजेंसी फॉर क्रिमिनल जस्टिस कोऑपरेशन (यूरोजस्ट) ने राष्ट्रीय अधिकारियों द्वारा सीमा पार आपराधिक जांच के समन्वय का समर्थन करने के लिए अपना काम प्रस्तुत किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मंत्रियों ने कार्यवाही के हस्तांतरण के लिए यूरोजस्ट की महत्वपूर्ण भूमिका और एक नए साधन पर चर्चा की।

स्ट्रोमर ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि (ईयू) के सदस्य राज्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय अपराधों के पिछले राष्ट्रीय मुकदमों के अनुभव को आकर्षित करते हैं और यूरोजस्ट के माध्यम से सहयोग करते हैं।

दो दिवसीय बैठक में भाग लेने वालों ने पलायन की चुनौतियों पर भी चर्चा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.