News Nation Logo

बिहार में लगाएं उद्योग, सफल बनाना हमारी जिम्मेदारी - शाहनवाज हुसैन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2022, 08:40:01 PM
Etablih indutry

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना:   देश के दक्षिण के उद्योगपतियों और निवेशकों को बिहार बुलाने के लिए शनिवार को हैदराबाद में बिहार इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन हुआ। इस मौके पर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों से अपील करते हुए कहा कि आप बिहार में उद्योग लगाएं, इसे सफल बनाना हमारी जिम्मेदारी है।

हैदराबाद के हाइटेक सिटी में हुए इस इन्वेस्टर्स मीट में आईटी, फूड प्रोसेसिंग, फार्मास्यूटिकल्स, एग्रोटेक, टेक्सटाइल्स, प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स, जनरल मैन्युफैक्च रिंग की कंपनियां शामिल हुईं।

बिहार इन्वेस्टर्स मीट में हैदराबाद और आसपास की 50 कंपनियों के उद्योगपति या उसके प्रतिनिधि मौजूद रहे और उन्होंने अलग अलग सत्रों में हिस्सा लेकर बिहार में निवेश की पूरी संभावना के बारे में जानकारी हासिल की।

हैदराबाद में बिहार इन्वेस्टर मीट को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री हुसैन ने कहा कि आज हैदराबाद शहर बहुत अच्छा है। आज हैदराबाद शहर को पूरी दुनिया में लोग साइबर सिटी और हाइटेक सिटी के नाम से जानते हैं। इस शहर ने भी आज के इस मुकाम पर पहुंचने के लिए कहीं से शुरूआत की होगी।

बिहार ने भी उद्योग क्षेत्र में आगे बढ़ने का संकल्प मजबूत कर लिया है। यही वजह है कि हमने बिहार में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन पॉलिसी बनाई है। अभी हाल ही में हमने 54 औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग की जमीन की कीमत 20 प्रतिशत से लेकर 80 प्रतिशत तक कम कर दी है।

बिहार इन्वेस्टर मीट में जुटे उद्योगपतियों से हुसैन ने कहा कि आप बिहार आएं बिहार में नया उद्योग लगाएं। अपने उद्योग का विस्तार करना चाहते हैं तो वह बिहार में करें।

उन्होंने उद्योग जगत के लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि बिहार में आपके उद्योग को सफल बनाने के लिए हर संसाधन मौजूद है, जरूरत है तो सिर्फ इस बात को अच्छे से समझने की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2022, 08:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.