logo-image

निष्कासित नेता की शिकायत पर तमिलनाडु की अदालत में पेश होंगे ईपीएस, ओपीएस

निष्कासित नेता की शिकायत पर तमिलनाडु की अदालत में पेश होंगे ईपीएस, ओपीएस

Updated on: 04 Aug 2021, 03:15 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्रियों और अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेताओं, एडापडी के. पलानीस्वामी और ओ. पनीरसेल्वम को 24 अगस्त को एक विशेष अदालत में पेश होना होगा। अन्नाद्रमुक के पूर्व प्रवक्ता वा पुगाझेंडी ने दोनों नेताओं के खिलाफयह आपराधिक मानहानि के एक मामले में दायर किया गया है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम दोनों ने 14 जून को घोषणा की कि उन्हें अन्नाद्रमुक से निष्कासित कर दिया गया है, लेकिन ऐसा करने का कोई संतोषजनक कारण नहीं बताया।

इसका कारण यह था कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया था और उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी हटा दिया गया था।

अपनी शिकायत में, वा पुझागेंडी ने कहा कि उन्होंने पार्टी के हितों के खिलाफ कुछ भी नहीं किया है और कहा कि निष्कासन पत्र में उनके खिलाफ अस्पष्ट और निराधार आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी ऐसा कोई काम नहीं किया जो पार्टी के नियमों के खिलाफ हो।

पुझागेंडी ने यह भी कहा कि एआईएडीएमके कैडर के बीच प्रसारित निष्कासन पत्र में यह उल्लेख किया गया था कि कोई भी कैडर शिकायतकर्ता से संपर्क नहीं करेगा और न ही उसके संपर्क में होना चाहिए। शिकायतकर्ता ने कहा कि यह उसके लिए एक कठोर आघात था और उसके पास अपने दुख और सदमे को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं थे।

शिकायत में पूर्व प्रवक्ता ने पूछा कि, मेरे निष्कासन के क्या कारण थे और ऐसे कौन से उदाहरण थे जो पार्टी से निष्कासन के चरम कदम को जरूरी मानते थे।

पूजगेंधी ने अपनी शिकायत में कहा कि वह एक वफादार पार्टी कार्यकर्ता थे और उन्होंने पिछले तीस वर्षों से अन्नाद्रमुक की सेवा की थी और कहा कि पार्टी से अनुचित निष्कासन के कारण उनकी प्रतिष्ठा पर बड़ा आघात हुआ है। उन्होंने अदालत से पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम दोनों को आपराधिक मानहानि के लिए धारा 499 और 500 के तहत दंडित करने का अनुरोध किया।

विशेष अदालत के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति एन. एलिसिया ने दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को 24 अगस्त को अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए समन जारी किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.