logo-image

पटनायक ने बीजद नेताओं से कहा- सहकारी निकाय चुनाव में प्रचंड जीत सुनिश्चित करें

पटनायक ने बीजद नेताओं से कहा- सहकारी निकाय चुनाव में प्रचंड जीत सुनिश्चित करें

Updated on: 16 May 2022, 07:50 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने सोमवार को अपनी पार्टी के नेताओं से सहकारी निकायों के लिए होने वाला आगामी चुनाव पूरी गंभीरता के साथ लड़ने को कहा, ताकि शानदार जीत सुनिश्चित हो सके।

पहले चरण में 19 जून और 26 जून को 6,000 से अधिक प्राथमिक समितियों के चुनाव होंगे और इस प्रक्रिया के समाप्त होने के बाद केंद्रीय और शीर्ष समितियों के चुनाव होंगे।

सहकारिता चुनाव के बारे में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए पटनायक ने कहा कि बीजद ने पिछले शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) और पंचायत चुनावों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं और वर्कर्स ने दोनों चुनाव में प्रचंड जीत सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।

सीएम पटनायक ने आगे कहा, परिणाम हमारे लिए सबसे संतोषजनक रहे हैं और हम सभी 30 जिलों में जिला परिषद बनाने में सक्षम हैं। हमारी पार्टी के उम्मीदवारों ने लगभग सभी यूएलबी में मेयर और नगरसेवक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षद के रूप में जीत हासिल की है और हमारे द्वारा समर्थित उम्मीदवारों ने अधिकांश ब्लॉकों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में जीत हासिल की है।

यह कहते हुए कि यह अब पूरे राज्य में बीजद की राजनीतिक ताकत का नया मानदंड बन गया है, बीजद अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के नेताओं से इस ताकत का रणनीतिक रूप से हर जगह उपयोग करने का आग्रह किया, ताकि वे सहकारी चुनावों में पिछली बार की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा, यह चुनाव हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसे पूरी गंभीरता से लड़ा जाना चाहिए।

ओडिशा में सत्तारूढ़ दल ने प्राथमिक स्तर पर चुनावों की निगरानी के लिए प्रत्येक जिले में जिला स्तरीय समितियों का गठन किया है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बेहतर पर्यवेक्षण और निगरानी के लिए केंद्रीय, उत्तर, दक्षिण और पश्चिम क्षेत्रों के लिए चार क्षेत्रीय समितियां भी गठित की गई हैं, जो संबंधित क्षेत्रों के जिलों की जिला समितियों और पर्यवेक्षकों के साथ समन्वय स्थापित करेंगी।

इसी तरह, संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया की समग्र निगरानी और पर्यवेक्षण के लिए एक राज्य स्तरीय समिति का गठन किया गया है, जो चुनाव के सुचारू संचालन के लिए जिलों के साथ समन्वय करेगी।

पटनायक ने राज्य समिति से चुनाव होने तक सप्ताह में एक बार जोनल और जिला समितियों की समीक्षा करने और तैयारियों, प्रगति और संभावनाओं के बारे में अपनी साप्ताहिक टिप्पणियों को प्रस्तुत करने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.