logo-image

जम्मू कश्मीर में Narco Terror के कोकेन की एंट्री, सीमा पार से भेजी 30 किलो कोकेन 

ये कोकेन की खेप सीमा पर से भेजी गई थी. इसका उपयोग नारको टेरर के लिए हो रहा था. मगर उससे पहले ही ये ड्रग स्मगलर पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

Updated on: 01 Oct 2023, 07:10 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में आतंक को जिंदा रखने को लेकर पहली बार नारको टेरर के मामले में कोकेन ने एंट्री मारा है. जम्मू के रामबन में पुलिस ने बनिहाल से दो लोगों को कोकेन की खेप के साथ पकड़ा है. 30 किलों बरामद की गई कोकेन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 300 करोड़ रुपये बताई गई है. कोकेन के साथ गिरफ्तार किए गए ये लोग कश्मीर से जम्मू की तरफ एक इनोवा कार में सवार होकर जा  रहे थे. पुलिस को मिले एक इनपुट में इन दोनों को गिरफ्तार कर दिया गया है. शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है. ये कोकेन की खेप सीमा पर से भेजी गई थी. इस उपयोग नारको टेरर के लिए हो रहा था. मगर उससे पहले ही ये ड्रग स्मगलर पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

ये भी पढ़ें: लश्कर सरगना हाफिज सईद के करीबी को सरेआम मारी गोली, बेटा भी 5 दिन से है लापता

पुलिस ने फिलहाल इन दोनों के नामों का खुलासा नहीं किया है. इनसे मिले सुराग से दूसरे लोगों को पकड़ा जा सकेगा. पुलिस ने इस मामले में संलिप्त दूसरे लोगों की तलाश आरंभ हो गई है. अन्य लोगों की तलाश को लेकर टीम बनाई गई है. बीते कुछ माह में  ये देखा जा रहा है कि लगातार पैसों की कमी के कारण आतंकी संगठन नारको टेरर की मदद ले रहे हैं. बड़ी तादाद में ड्रग सीमा पार से भेजने की कोशिशों में लगे है. लेकिन ये पहला मौका है जब बॉर्डर पार से इतनी बड़ी तादाद में कोकेन भेजने का मामला सामने आया है. इसको लेकेर पुलिस अब इसके कई पहलुओं पर जांच कर रही है.

पुलिस के अनुसार, साल 2022 में कुल 104 मामले सामने आए हैं. वहीं 2023 में अब तक 36 मामले सामने आए हैं. इसमें 2,500 किलोग्राम अफीम की भूसी, 30 किलोग्राम कोकीन, 10 किलोग्राम चरस, 200 ग्राम हेरोइन और 200 टेबलेट्स बरामद की गईं. 158 आरोपियों को पकड़ा गया है. 33 को पीआईटी एनडीपीएस के तहत हिरासत में लिया गया है.