News Nation Logo
Banner

तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा का प्रवेश, दिवाली अवकाश के बाद 27 अक्टूबर से फिर शुरू होगी यात्रा

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 23 Oct 2022, 04:21:22 PM
bharat jodo yatra

भारत जोड़ो यात्रा (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की राष्ट्रव्यापी पैदल मार्च भारत जोड़ो यात्रा  के कर्नाटक चरण को पूरा करने के बाद रविवार को तेलंगाना में प्रवेश कर गई. यात्रा के राज्य में प्रवेश करने पर तेलंगाना कांग्रेस नेताओं द्वारा तेलंगाना-कर्नाटक सीमा पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया गया.कांग्रेस के लोकसभा सदस्य और तेलंगाना में पार्टी मामलों के प्रभारी मनिकम टैगोर, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और कई पार्टी नेताओं ने गांधी का स्वागत किया.

यात्रा के तेलंगाना में मार्च करने पर सीमा पर कृष्णा नदी पर एक पुल पर करोड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे. वायनाड के सांसद तेलंगाना में कुछ समय के लिए चले और राज्य के नारायणपेट जिले के गुडेबेलूर में रुके. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि वह हेलिकॉप्टर से हैदराबाद के लिए रवाना हुए और बाद में दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

तेलंगाना पीसीसी के मुताबिक यात्रा रविवार दोपहर से 26 अक्टूबर तक तीन दिनों के लिए दीवाली के दौरान अवकाश पर रहेगी. उसके बाद 27 अक्टूबर की सुबह गुडेबेलूर से यात्रा फिर से शुरू होगी. 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले, यह मकथल पहुंचेगा और तेलंगाना में 16 दिनों तक जारी रहेगा, जिसमें 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों को 375 किमी की दूरी तक कवर किया जाएगा.

गांधी हर दिन 20-25 किलोमीटर की 'पदयात्रा' करेंगे और पैदल मार्च के दौरान लोगों से बातचीत करेंगे. वह बुद्धिजीवियों, विभिन्न समुदायों के नेताओं, राजनेताओं, खेल, व्यवसाय और सिनेमा जगत की हस्तियों से मुलाकात करेंगे.

राहुल गांधी तेलंगाना में कुछ प्रार्थना कक्षों, मस्जिदों और मंदिरों का दौरा करेंगे. टीपीसीसी ने कहा कि अंतर-धार्मिक प्रार्थना भी की जाएगी. भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. यात्रा के तेलंगाना चरण की शुरुआत से पहले गांधी ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में मैराथन वॉक पूरी की.

First Published : 23 Oct 2022, 04:21:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.