News Nation Logo
Banner

England vs India: इंग्लैंड की भारत पर 345 रन की बढ़त, रूट का शतक

रुट की पारी आज यादगार रही रूट ने अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक जमाया और 121 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड कप्तान के आउट होने के बाद मोईन अली भी ज्यादा देर कर क्रीज पर नहीं रूक पाए और जडेजा की गेंद पर कैच आउट कर लिए गए.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 26 Aug 2021, 11:52:42 PM
JOE ROOT

joe root (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दूसरे दिन का खेल हुआ खत्म 
  • इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर बनाए 423 रन 
  • रुट 121 की बनाकर आउट हुए 

New delhi:

इंगलैंड व भारत के बीच खेला जाने वाला दूसरे दिन का मैच खत्म हो गया है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए हैं. भारत पर इंग्लैंड ने 345 रन की बढ़त बना ली है. इंगलैंड की ओर से कैप्टन रुट ने जीवन की शानदार पारी खेली है. रुट 121 रन बनाकर आउट हुए हैं. जबकि क्रेग ओवरटन और रॉ़बिन्सन नाबाद पवेलियन लौटे हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले सिराज ने सैम करन को आउट कर भारत को 8वीं सफलता दिलाई थी. करन 15 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड ने भारत पर अबतक 345 रन की बड़ी बढ़त बना ली है.

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज सुबह बिना नुकसान के 120 रन से आगे खेलना शुरू किया और हसीब हमीद ने 130 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 60 रन और रोरी बर्न्‍स ने 125 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 52 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई. लेकिन दोनों बल्लेबाज आज केवल कुल 15 रन जोड़ सके और शमी ने बर्न्‍स को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई. बर्न्‍स 153 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए.


रुट ने जमाया 23वां सतक 
रुट की पारी आज यादगार रही रूट ने अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक जमाया और 121 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड कप्तान के आउट होने के बाद मोईन अली भी ज्यादा देर कर क्रीज पर नहीं रूक पाए और जडेजा की गेंद पर कैच आउट कर लिए गए. वहीं अली ने बी इंगलैंड के खाते मे 8 रन जोडे. रुट की रफ्तार को बुमराह ने बोल्ड कर रोक दिया.कुछ भी इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root Century) की पारी शानदार रही. रुट के बल्ले से निकली बोलों ने चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दी.

विशाल बढ़त बनाई 
  रूट की पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम 345 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही है. भारत के खिलाफ टेस्ट में रूट का यह 8वां शतक है. रूट भारत-इंग्लैंड टेस्ट क्रिकटे में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. वहीं, शमी ने बेयरस्टो और बटलर को आउट करने में सफलता पाई है. बेयरस्टो 29 रन और बटलर 7 रन बनाकर शमी का शिकार हुए हैं. रूट के आउट होने के तुरंत बाद जडेजा ने मोइन अली (8) को आउट कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। सिराज ने फिर स्टंप्स होने के कुछ देर पहले सैम करेन को आउट किया जिन्होंने 30 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए.

First Published : 26 Aug 2021, 11:52:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.