logo-image

ईडी ने शिमला में जहरीली शराब की घटना की जांच शुरू की

ईडी ने शिमला में जहरीली शराब की घटना की जांच शुरू की

Updated on: 04 May 2022, 09:00 PM

शिमला:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 19 जनवरी को सुंदर नगर, शिमला में जहरीली शराब पीने की घटना के सिलसिले में 31 लोगों के खिलाफ धन शोधन रोकथाम (पीएमएलए) जांच शुरू कर दी है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक शिमला पुलिस ने मामले में पीएमएलए के तहत प्रारंभिक जांच शुरू करने के लिए मामले की फाइलें ईडी को सौंप दी हैं।

शिकायत मिलने के बाद ईडी ने अब आरोपियों की संपत्तियों की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है। ईडी सभी आरोपियों को जांच में शामिल होने के लिए तलब कर सकती है ताकि वे अपने बयान दर्ज कर सकें।

इस सिलसिले में राज्य पुलिस ने 31 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से छह को जमानत दे दी गई थी, जबकि 25 आरोपी अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

सुंदर नगर, नालागढ़, रामसहर, बद्दी और हरोली के व्यवसायी ईडी और राज्य पुलिस के रडार पर हैं।

इस साल जनवरी में हिमाचल के सुंदर नगर से जहरीली शराब की घटना सामने आई थी। शराब पीने से कई लोग बीमार हो गए थे, सात लोगों ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हिमाचल पुलिस ने मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था। जांच का नेतृत्व हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू कर रहे थे। इस सिलसिले में आबकारी एवं आयकर विभाग ने भी छापेमारी की थी।

जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि आरोपी व्यक्ति अपनी खराब कमाई को अचल संपत्ति में निवेश कर रहे थे।

अगर ईडी को अपराध की आय के सबूत मिलते हैं, तो वे कुर्की की कार्रवाई शुरू कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.