logo-image

पंजाब चुनाव : ईडी ने किया चन्नी के रिश्तेदार को गिरफ्तार, कांग्रेस ने बताया मनोबल तोड़ने की रणनीति

पंजाब चुनाव : ईडी ने किया चन्नी के रिश्तेदार को गिरफ्तार, कांग्रेस ने बताया मनोबल तोड़ने की रणनीति

Updated on: 04 Feb 2022, 12:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार को गिरफ्तार किए जाने को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोलते हुए इसे पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के मनोबल तोड़ने की रणनीति करार दिया है।

दरअसल ईडी ने चन्नी के रिश्तेदार भूपिंदर सिंह हनी को सीमावर्ती राज्य में कथित अवैध रेत खनन से जुड़े धन शोधन के एक मामले में गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया है। भूपिंदर सिंह मुख्यमंत्री चन्नी की पत्नी की बहन के बेटे हैं। ईडी ने बीते 18 जनवरी को उनके परिसरों पर छापा मार कर करीब आठ करोड़ रुपये नकद जब्त करने का दावा किया था। इसी को लेकर कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला बोला है।

सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा, भाजपा और उसके सहयोगियों को इस चुनाव में पंजाब के लोग खाता तक नहीं खोलने देने का मन बना चुके हैं। भाजपा की इडी (इलेक्शन डिपार्टमेंट) चाहे कितना फर्ज़ीवाड़ा और षड्यंत्र कर ले, वो पंजाबीयों के आशीर्वाद से पंजाब में कांग्रेस की सत्ता वापसी रोक नहीं सकती ।

उन्होंने ट्वीट किया, पंजाब चुनाव से 15 दिन पहले मोदी सरकार की राजनीतिक नौटंकी फिर शुरू ! भाजपा का इलेक्शन डिपार्टमेंट - ईडी मैदान में उतरा।

कांग्रेस नेता ने दावा किया, क्रॉनोलॉजी समझें - पंजाब के लोग अब किसान आंदोलन के पक्ष में खड़े होने की कीमत चुका रहे हैं। मोदी जी हार की हताशा में फर्ज़ी छापे-गिऱफ्तारी करवा रहे है।

सुरजेवाला आरोप लगाया, यह हमला मुख्यमंत्री चन्नी पर नहीं, पंजाब पर है, किसान आंदोलन का समर्थन करने की सजा है, यह बदला है कल किसानों द्वारा भाजपा को चुनावों में दंड दिए जाने के आह्वान का।

कांग्रेस नेता ने कहा, ये हमला है ताकि छोटे मोदी - केजरीवाल की पार्टी को चोर दरवाजे से मदद की जा सके। केजरीवाल ने कृषि के काले कानून अधिसूचित किये थे, अब अहसान लौटाया जा रहा है।

वहीं इस मसले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा, ये राजनीतिक गिऱफ्तारी है। चुनाव में डराने और तंग करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। अगर किसी पर कार्रवाई करनी ही थी तो 4-5 महीने पहले करनी चाहिए थी, एक दिन में तो कुछ नहीं हुआ होगा। उनका मकसद सिर्फ चरणजीत सिंह चन्नी का मनोबल घटाना और उन्हें तंग करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.