News Nation Logo
आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

तीसरे दिन ईडी ने शिवसेना नेताओं को किया तलब, अब सांसद भावना गवली की बढ़ी मुसीबत

तीसरे दिन ईडी ने शिवसेना नेताओं को किया तलब, अब सांसद भावना गवली की बढ़ी मुसीबत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Sep 2021, 01:15:02 PM
Enforcement DirectorateFacebook

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार शिवसेना की सांसद भावना गवली को वित्तीय हेराफेरी के एक कथित मामले में जांच के लिए तलब किया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा धन शोधन के एक मामले में उनके करीबी सईद खान को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद गवली को सोमवार (4 अक्टूबर) को ईडी कार्यालय में तलब होना है।

यह लगातार तीसरा दिन है जब ईडी ने शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं को उनके खिलाफ दर्ज विभिन्न मामलों की जांच के लिए तलब किया है।

ईडी ने सोमवार को पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव वी. अडसुल और उनके बेटे अभिजीत के घर पर सिटी कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 900 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में छापेमारी की थी, जिसमें वे क्रमश: अध्यक्ष और निदेशक हैं।

अगले परिवहन मंत्री अनिल परब थे, जिन्हें मंगलवार को बुलाया गया था उनसे ईडी ने लगभग आठ घंटे तक मुंबई के बर्खास्त पुलिसकर्मी सचिन वाजे द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर पूछताछ की थी, जो वर्तमान में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में हैं।

बुधवार को, ईडी ने गवली को एक ट्रस्ट में कई करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी की जांच के संबंध में उसके सामने पेश होने के लिए कहा, जिसमें खान, सांसद और उनकी मां को सदस्य कहा जाता है जो शिवसेना नेता के स्वामित्व वाली एक व्यावसायिक फर्म है।

अगस्त के अंत में, ईडी ने गवली से जुड़े कुछ परिसरों पर छापा मारा था, लेकिन उसने अपनी ओर से कोई गलत काम नहीं होने का दावा करते हुए सभी आरोपों को खारिज कर दिया।

पार्टी के वरिष्ठ नेता किशोर तिवारी जिन्हें एमओएस का दर्जा दिया गया है, उन्होंने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा दर्ज की गई शिकायतों के आधार पर शिवसेना नेताओं को लगातार निशाना बनाने के लिए ईडी के कदम की निंदा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Sep 2021, 01:15:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो