logo-image

ED ने कश्मीर में जब्त कीं आतंकवादियों की 6 संपत्तियां, सैयद सलाउद्दीन से है कनेक्शन

ईडी (ED) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी 6 संपत्तियों को जब्त कर लिया है.

Updated on: 21 Nov 2019, 11:51 PM

नई दिल्‍ली:

ईडी (ED) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी 6 संपत्तियों को जब्त कर लिया है. जांच एजेंसी ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पाक आतंकवादी और वैश्विक रूप से प्रतिबंधित समूह हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले में आतंकियों से संबंधित 6 संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है.

यह भी पढ़ेंः MeToo के आरोपों पर अनु मलिक की सफाई नहीं आई काम, इस बड़े रियलिटी शो से आउट

इस साल मार्च में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 13 ऐसी संपत्तियां जब्त की थीं. ईडी ने कहा है कि ये संपत्तियां 3 जिलों अनंतनाग, बांदीपोरा और बारामुला में स्थित हैं. ये संपत्तियां हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी मोहम्मद शफी शाह, गाजी नबी खान, तालिब लाली, जफर हुसैन भट, अब्दुल मजीद सोफी, नजीर, अहमद डार और मंजूर अहमद डार के नाम से बताई जाती हैं.

ईडी ने कहा था कि 13 संपत्तियों की कुल कीमत 1.22 करोड़ रुपये है और जिन लोगों ने इसे रखा था, उन्होंने कथित तौर पर आतंकी संगठन के लिए काम किया था. अधिकारियों ने कहा कि बाकी संपत्तियों का कब्जा भी जल्द ही ले लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बगावत, 11 सीनियर नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी, ये है पूरी लिस्ट

इस मामले में संघीय जांच एजेंसी ने सलाउद्दीन, शाह और अन्य के खिलाफ यूएपीए और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत दायर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की चार्जशीट का संज्ञान लेने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का आपराधिक मामला दर्ज किया था. इसके बाद संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई.