logo-image

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी के अहमदनगर सोलर प्लांट को ईडी ने किया सील

12 हजार 700 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में फंसे हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है।

Updated on: 19 Mar 2018, 12:09 AM

नई दिल्ली:

12 हजार 700 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में फंसे हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है।

ईडी ने आज महाराष्ट्र के अहमद नगर में नीरव मोदी के 134 एकड़ जमीन पर बने सोलर प्लांट को सील कर दिया है। इस सोलर प्लांट को भी उस संपत्ति की लिस्ट में शामिल कर दिया गया है जो लोन नहीं चुकाने के बाद कार्रवाई के तौर पर ईडी ने जप्त किया है।

इससे पहले आयकर विभाग के निर्देश पर ईडी ने भी हीरा व्यापारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ लुकआउट /ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया था।

ईडी नीरव मोदी के अलीबाग स्थित 13 करोड़ के फॉर्म हाउस, 135 एकड़ में फैले 5.24 एमडब्ल्यू सोलर पावर प्लांट और अहमदनगर में 70 करोड़ में फैली संपत्ति को पहले ही जप्त कर चुकी है।

और पढ़ें: 2019 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, राहुल ने बताया - कैसे बदलेगी पार्टी

गौरतलब है कि सीबीआई ने एक मेल भेजकर हीरा व्यापारी नीरव मोदी को जांच में हिस्सा लेने के लिए कहा था लेकिन नीरव मोदी ने उससे इनकार कर दिया था।

आपको बता दें कि फर्जी एलओयू के जरिए नीरव मोदी ने गलत तरीके से पीएनबी से करीब 13 हजार करोड़ रुपये का लोन लेकर नहीं चुकाने का आरोप है। इस बैंक घोटाले में नीरव मोदी, उसके मामा और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी मुख्य आरोपी हैं।

यह भी पढ़ें: नीरव मोदी-मेहुल चोकसी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, इंटर्नल चीफ ऑडिटर गिरफ्तार