logo-image

ईडी ने अब महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल पराबी को थमाया नोटिस

ईडी ने अब महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल पराबी को थमाया नोटिस

Updated on: 29 Aug 2021, 10:55 PM

मुंबई:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बड़े घटनाक्रम में शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब को नोटिस भेजा है। पार्टी सांसद संजय राउत ने रविवार को यह जानकारी दी।

मुंबई के पूर्व पुलिसकर्मी सचिन वाजे द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की चल रही जांच के सिलसिले में परब को मंगलवार को ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया गया है।

राउत ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए घटनाओं के कालक्रम का हवाला देते हुए ईडी की प्रत्याशित कार्रवाई के लिए अपनी बधाई दी।

उन्होंने कहा, शब्बास! जैसी कि उम्मीद थी, जैसे ही जन आशीर्वाद यात्रा (केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे की) समाप्त हुई, अनिल परब को ईडी का नोटिस दिया गया है। ऊपर (केंद्र) की सरकार काम पर उतर गई है।

भारतीय जनता पार्टी की भूमिका की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, भूकंप का केंद्र रत्नागिरि में है - कोंकण जिला जिसके परब संरक्षक मंत्री हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि वे कानूनी मामले से कानून के अनुसार लड़ेंगे।

ईडी का यह कदम पिछले चार महीनों में भाजपा द्वारा परब के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के लिए कार्रवाई की मांग के मद्देनजर उठाया गया है।

हालांकि, परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर ने राउत के आरोपों का खंडन किया और कहा कि ईडी के नोटिस को राणे की यात्रा के दौरान हाल ही में देखी गई राजनीतिक उथल-पुथल से नहीं जोड़ा जा सकता, क्योंकि यह केंद्रीय जांच एजेंसी के पास दर्ज कुछ शिकायत के कारण शुरू हो सकता है।

यात्रा के दौरान नाटकीय घटनाक्रमों की एक श्रृंखला में, राणे को पिछले मंगलवार (24 अगस्त) को रत्नागिरि में गिरफ्तार किया गया था, जिसे रायगढ़ के महाड अदालत में ले जाया गया, जिसने उन्हें 10 दिनों की मजिस्ट्रेट हिरासत में भेज दिया, लेकिन बाद में उसी रात जमानत दे दी।

इसके बाद, भाजपा ने पूरे गिरफ्तारी ड्रामा प्रकरण में परब की संलिप्तता पर सवाल उठाया था और मंत्री द्वारा फोन पर किसी से बात करने का एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद सीबीआई जांच की मांग की थी।

रुकावटों से बेपरवाह, राणे ने शुक्रवार को तटीय कोंकण में अपनी यात्रा फिर से शुरू की, यहां तक कि दो पूर्व सहयोगियों, शिवसेना-भाजपा के बीच एक कटु मौखिक युद्ध भी हुआ, हालांकि सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने संयुक्त रूप से चुनौती का सामना किया।

राणे ने शिवसेना और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को निशाना बनाना जारी रखा, जबकि राउत ने भाजपा से सवाल किया कि वह राणे परिवार का परिरक्षण क्यों कर रही है, जिसमें शीर्ष केंद्रीय और राज्य के नेता केंद्रीय मंत्री के पीछे अपना वजन कम रहे हैं।

यात्रा के दौरान राणे ने मीडियाकर्मियों से यह भी कहा कि कई एमवीए नेता ईडी और सीबीआई के रडार पर हैं, जो शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस शासन के लिए आने वाले कठिन समय का संकेत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.