logo-image

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को घेरा

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई है. अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र के वेलू में यह एनकाउंटर शुरू हुआ है.

Updated on: 11 May 2021, 07:37 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एनकाउंटर
  • सुरक्षाबलों की 3 आतंकियों के साथ मुठभेड़
  • इलाके में लश्कर के आतंकियों की घेराबंदी

अनंतनाग :

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई है. अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र के वेलू में यह एनकाउंटर शुरू हुआ है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. इसी दौरान आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिस पर सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई. कश्मीर पुलिस के आईजी ने बताया कि इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को घेर लिया है. फिलहाल एनकाउंटर चल रहा है.

यह भी पढ़ें : तिरुपति में तब्लीगी जमात ने 560 कोविड पीड़ितों का किया अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस महीने आतंकी मुठभेड़ की यह तीसरी घटना है. बीते गुरुवार ( 6 मई ) को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ के बाद तीन आतंकवादी मारे गए थे और एक अन्य आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया था. तलाशी अभियान के बीच कुलगाम इलाके में अल बदर आतंकी संगठन के चार नए रंगरूटों का एक समूह फंस गया था. आतंकवादी उपस्थिति के बारे में एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस और सेना ने बुधवार रात एक संयुक्त अभियान शुरू किया था. पुलिस ने आत्मसमर्पण करने को कहा था, लेकिन इसे ठुकराते हुए आतंकवादियों ने जवानों पर गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंका. जिसके बाद मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि एक ने सरेंडर किया.

यह भी पढ़ें : गृहमंत्री अमित शाह का विपक्ष पर हमला, कहा- कोविड पर 'राजनीति करना' निंदनीय 

इससे पहले पिछले मंगलवार शाम को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के नाथीपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलाबारी पुलिस और सेना के संयुक्त दल द्वारा इलाके में घेरेबंदी के बाद हुई और वहां आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में आग की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.