logo-image

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर किया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सुरक्षाबलों ने शोपियां के अंशीपोरा गांव में 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया है.

Updated on: 18 Jul 2020, 10:42 AM

शोपियां :

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को 4 आतंकवादी मारे गए. बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के अम्शीपोरा में आतंकवादियों (Militants) की मौजदूगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस इलाके को घेर लिया और वहां तलाश अभियान शुरू किया. इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

इस मुठभेड़ में अब तक 4 आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई और यह पता लगाया जाना भी बाकी है कि उनका संबंध किस आतंकवादी समूह से था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में अभियान जारी है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में की गोलाबारी, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हुई. इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादी मार गिराए. हालांकि एनकाउंटर में दो जवान घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के नगनाद इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: UN में बोले PM: 2022 तक हर भारतीय के पास होगा घर

पुलिस के अनुसार, इलाके में छिपे आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. गोलीबारी का सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है.