logo-image

कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, सेना ने विस्फोट से उड़ाया आतंकी ठिकाना

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है. ये मुठभेड़ शनिवार से चालू थी

Updated on: 03 May 2020, 07:34 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है. ये मुठभेड़ शनिवार से चालू थी. सेना को जैसी ही जानकारी मिली कि आतंकियों ने छुपने के लिए एक ठिकाने का इस्तेमाल किया है कि तो सेना ने उसे विस्फोट से उड़ा दिया. इसमें दोनों आतंकी ढेर हो गए. सेना अब मलबे की तलाशी ले रही है. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. गाड़ियों की मूवमेंट रोक दी गई है.

यह भी पढ़ेंः आज सेना के तीनों अंग देंगे कोरोना वारियर्स को सलामी, आसमान से होगी पुष्पवर्षा

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. एक तरफ नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है तो दूसरी तरफ घुसपैठ में भी मदद कर रहा है. इससे पहले पुलवामा के डांगरपोरा में सुरक्षाबलों ने सुबह छह बजे आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया था. खुद को घिरा देख आतंकी सुरक्षाबलों पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसमें दो आतंकी मारे गए थे.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown Part 2 Day 19 LIVE: 38 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, 1200 से ज्यादा लोगों की मौत

पांच जवान हुए थे लापता
हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में आतंकवादियों से सुरक्षाबलों का सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हुई. हालांकि अधिकारी ने कोई और जानकारी नहीं दी. सेना के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबल के पांच जवान लापता हो गए हैं, क्योंकि उनसे संपर्क टूट गया है. सेना के सूत्रों ने बताया कि लापता पांच जवानों में दो अधिकारी शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार, लापता सुरक्षाबलों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है.