logo-image

शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, एक 14 साल का नाबालिग भी शामिल

रविवार को भी शोपियां में सुरक्षाबलों (Security Forces) के साथ मुठभेढ़ में 3 आतंकी ढेर कर दिए गए. सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ शोपियां (Shopian) के हादीपोरा में हुई.

Updated on: 11 Apr 2021, 09:00 AM

highlights

  • शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
  • कश्मीर में बीते 3 दिनों में मारे गए हैं 11 आतंकी
  • अनंतनाग में भी जारी है आतंकियों से मुठभेड़

शोपियां:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) पोषित-पल्लवित आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. रविवार को भी शोपियां में सुरक्षाबलों (Security Forces) के साथ मुठभेढ़ में 3 आतंकी ढेर कर दिए गए. सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ शोपियां (Shopian) के हादीपोरा में हुई. मारे गए आतंकियों में एक 14 साल का नाबालिग भी था, जिससे आत्मसमर्पण (Surrender) कराने की कोशिशें की गईं लेकिन सफलता नहीं मिली. अंततः सुरक्षा बलों के हाथों वह मारा गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने नाबालिग के माता-पिता से सरेंडर करने की अपील भी कराई. बताते हैं कि वहां मौजूद अन्य आतंकियों ने नाबालिक को समर्पण करने से रोक दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. गौरतलब है कि शोपियां में सुरक्षा बलों का आतंक के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है. पिछले कुछ दिनों में हुई कई मुठभेड़ों में कई आतंकी मार गिराए गए हैं. रविवार को भी चलाया गया ऑपरेशन इसी कड़ी का हिस्सा था. शोपियां में पिछले कुछ दिनों से लगातार एनकाउंटर हो रहे हैं. 9 अप्रैल को भी शोपियां में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 5 आतंकवादी मारे गए थे. मारे गए 5 आतंकियों में से 2 आतंकी मस्जिद में से फायरिंग कर रहे थे.

उधर, अनंतनाग जिले में एक और मुठभेड़ जारी है. दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि विस्तृत जानकारी का इंतजार है. गौरतलब है कि शोपियां में एक मस्जिद में छिपे आतंकियों को पहले सरेंडर करने के लिए कहा गया था. उन्हें समझाने के लिए उस मस्जिद के इमाम और एक आतंकी के भाई को मस्जिद के अंदर भेजा गया था, लेकिन आतंकी नहीं माने. ऐसे में कई घंटों की मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने सभी 5 आतंकियों को ढेर कर दिया.