logo-image

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए

एडीजीपी कश्मीर ने कहा, मारे गए आतंकवादियों की पहचान दानिश भट उर्फ कोकब दुरी और बशारत नबी के रूप में हुई है. दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं.

Updated on: 06 Sep 2022, 05:43 PM

श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के अनंतनाग (anantnag) जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन (hizbul mujahideen) के दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए दो आतंकियों की पहचान दानिश भट (Danish Bhat) उर्फ ​​कोकब दुरी और बशारत नबी के रूप में हुई है. पोशक्रीरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. जल्द ही, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं और मुठभेड़ शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें : पाक ने सीजफायर का किया उल्लंघन, सीमा पर बाड़ लगा रहे भारतीय जवानों पर की फायरिंग

एडीजीपी कश्मीर ने कहा, मारे गए आतंकवादियों की पहचान दानिश भट उर्फ कोकब दुरी और बशारत नबी के रूप में हुई है. दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं. दोनों 9 अप्रैल 2021 को एक टीए कर्मी सलीम की हत्या और 29 मई 2021 को जबलीपोरा में दो नागरिकों की हत्या में शामिल थे. जम्मू-कश्मीर के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने टेरिटोरियल आर्मी के जवान मोहम्मद सलीम अखून की उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी. सलीम 162 इन्फेशन बटालियन टीए (इखवान) का सिपाही था और घटना के वक्त छुट्टी पर था. उसे सिर में गंभीर चोटें आई हैं. सलीम को दो बार चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड और एक नॉर्दन आर्मी कमांडर कमेंडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया. 29 मई, 2021 को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के पररे जबलीपोरा में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक 20 वर्षीय छात्र सहित दो नागरिक मारे गए थे. नागरिकों की पहचान 20 वर्षीय संजीद अहमद पारे और 35 वर्षीय शाहनवाज अहमद भट के रूप में हुई है.