News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों-आतंकवदियों के बीच मुठभेड़, गर्भवती महिला को बचाया

सोपोर (Sopore) के अरमपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर शाम इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया.

| Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Apr 2020, 01:38:43 PM
Terrorists Ecounter Sopore

Corona Virus के कहर के बीच बाज नहीं आ रहे आतंकवादी. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अभी जारी है.
  • सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाला.
  • आतंकवादियों या उनके शवों का पता लगाने के लिए आगे बढ़ रहा सुरक्षा बल.

:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलाबारी हुई और मुठभेड़ अभी जारी है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोपोर (Sopore) के अरमपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर शाम इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया. इस बीच बुधवार को सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक गर्भवती (Pregnant) महिला को सुरक्षित निकाल लिया. सूत्रों ने कहा कि सोपोर के अमनपोरा में मुठभेड़ वाली जगह पर पुलिसकर्मियों को गर्भवती महिला की मौजूदगी के बारे में पता चला. गर्भवती महिला और उसकी तीमारदार महिला, दोनों को अस्पताल ले जाया गया है.

यह भी पढ़ेंः Covid 19: कोरोना वायरस से जंग हारा ये फेमस सिंगर, 73 साल की उम्र में हुआ निधन

मुठभेड़ अभी भी जारी
सूत्रों ने कहा, 'सुरक्षाबलों के करीब पहुंचने पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई जो अभी जारी है.' क्षेत्र में सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया गया है. इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खबरें हैं. इस बीच इलाके से आई खबरों में कहा गया है कि आतंकवादी जिस घर का इस्तेमाल बंकर के रूप में कर रहे थे, उसे अब सुरक्षाबलों ने विस्फोट कर नष्ट कर दिया है. घर से धुएं का गुबार उठता देखा गया.

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रम्प बोले, अमेरिका ने हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन की 2.9 करोड़ खुराकों में ज्यादातर भारत से खरीदी

तलाशी अभियान हुआ शुरू
सोपोर के अमनपोरा इलाके में आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस के एसओजी, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ सहित सुरक्षाबलों ने मंगलवार देर शाम इलाके का तलाशी अभियान शुरू किया था. बुधवार सुबह सुरक्षाबलों के छिपे आतंकवादियों के करीब पहुंचने पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी बंद हो गई है, लेकिन सुरक्षा बल सतर्कता के साथ छिपे हुए आतंकवादियों या उनके शवों का पता लगाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं.

First Published : 08 Apr 2020, 01:38:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.