News Nation Logo
Banner

कश्मीर में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर 

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और त्राल में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ की घटना में पांच आतंकी ढेर हो गए हैं. जानकारी के मुताबाकि सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को अभी घेरा हुआ है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 09 Apr 2021, 11:49:58 AM
Army

कश्मीर में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर  (Photo Credit: IANS)

highlights

  • कश्मीर में शोपियां और त्राल में चल रही मुठभेड़
  • गुरुवार शाम से जारी है आतंकियों के साथ मुठभेड़
  • अब तक पांच आतंकियों को सेना ने किया ढेर

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और त्राल में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ की घटना में पांच आतंकी ढेर हो गए हैं. जानकारी के मुताबाकि सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को अभी घेरा हुआ है. सुरक्षा बलों का कहना है कि कुछ और आंतकी भी छिपे हो सकते हैं. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है. अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली एक खूफिया जानकारी के आधार पर शुक्रवार सुबह पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इस जगह को पहले घेर लिया गया और फिर तलाशी अभियान की शुरुआत की गई. सुरक्षा बलों की टीम को देखते ही छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ेंः ज्ञानवापी मस्जिद पर अदालती आदेश से भड़के ओवैसी, कहा- ASI हिंदुत्व की 'दाई'

शोपियां में गुरुवार की दोपहर में शुरू हुई मुठभेड़ लंबी खिंचती दिख रही है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. जबकि दो आतंकी एक धार्मिक स्थल में छिप गए हैं. सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ में चार जवान भी घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक दो आतंकी धार्मिक स्थल में छिपे हुए हैं. सेना की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं. बताया जाता है कि सेना ने इन आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए राजी करवाने को एक आतंकी के भाई और एक स्थानीय इमाम को धार्मिक स्थल में भेजा था.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार की ये योजना करेगी आपकी संपत्ति की रखवाली, कोई नहीं कर पाएगा कब्जा

त्राल में भी 2 आतंकी ढेर
वहीं अवंतीपोरा के त्राल इलाके में भी एनकाउंटर चल रहा है. यहां सुरक्षाबलों ने अभी तक दो आतंकवादियों को मार गिराया है. कश्मीर के IG ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस और सुरक्षाबल मिलकर एनकाउंटर कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सेना ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है. कुछ और आतंकियों के भी यहां छिपे होने की जानकारी है. इनकी तलाशी के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Apr 2021, 11:49:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो