logo-image

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, तलाशी अभियान जारी

सुरक्षाबल इलाके में खोजबीन कर रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. सुरक्षाबलों (Security Forces) ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.

Updated on: 11 Apr 2020, 09:11 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच शनिवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद रात को दक्षिण कश्मीर के दम्हाल हांजीपुरा इलाके की घेराबंदी कर दी और वहां तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल इलाके में खोजबीन कर रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. सुरक्षाबलों (Security Forces) ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ चल रही है.

यह भी पढ़ेंः Corona Epidemic: आईआईटी बीएचयू ने बनाया पूरे शरीर को सैनेटाइज करने वाला उपकरण

पाकिस्तान ने लगातार पांचवें दिन नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी की
इस बीच जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया और मोर्टार दागे गए. भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया. रक्षा प्रवक्ता ने कहा, 'आज रात करीब साढ़े दस बजे पाकिस्तान की सेना ने पुंछ जिले के बालाकोट और शाहपुर सेक्टरों में बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया और नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे.' उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सैनिकों को करारा जवाब दिया है. इस पूरे हफ्ते पाकिस्तानी सैनिक पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करते रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अक्षय कुमार ने एक बार फिर बढ़ाया मदद का हाथ, बीएमसी को डोनेट किए इतने करोड़

आतंकी बाज नहीं आ रहे नापाक इरादों से
इसके 48 घंटे पहले सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलाबारी के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोपोर (Sopore) के अरमपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया. इस बीच बुधवार को सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक गर्भवती (Pregnant) महिला को सुरक्षित निकाल लिया. सूत्रों ने कहा कि सोपोर के अमनपोरा में मुठभेड़ वाली जगह पर पुलिसकर्मियों को गर्भवती महिला की मौजूदगी के बारे में पता चला. गर्भवती महिला और उसकी तीमारदार महिला, दोनों को अस्पताल ले जाया गया.