logo-image

लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता था नीरज, चलाता था यू ट्यूब चैनल

लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता था नीरज, चलाता था यू ट्यूब चैनल

Updated on: 05 Mar 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा रविवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया नीरज उर्फ कटिया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सदस्य है और एक यूट्यूब चैनल चला रहा था।

एक अधिकारी ने बताया कटिया दीपक मुंडी का मामा हैं, जिसे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में नेपाल सीमा के पास पकड़ा गया था। कटिया यूट्यूब पर बहुत सक्रिय है और उसने आग्नेयास्त्रों की ब्रांडिंग करते हुए अपने कई वीडियो अपलोड किए हैं। उसने ऐसा किया ताकि लोगों में डर पैदा किया जा सके।

इससे पहले दिन में कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के पास मुठभेड़ के बाद कटिया को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसके पास से .30 की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल के साथ दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

दक्षिणी रेंज के डीसीपी स्पेशल सेल आलोक कुमार ने कहा, हमारी टीमें कई महीनों से उस पर काम कर रही थीं। इंस्पेक्टर शिव कुमार, पवन कुमार, एसीपी अत्तर सिंह को एक गुप्त सूचना मिली थी कि वह कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के पास आ रहा है। एक जाल बिछाया गया और उसे पकड़ लिया गया। मुठभेड़ में चार राउंड फायरिंग की गई। उसे दिल्ली और हरियाणा में दो मामलों में घोषित अपराधी घोषित किया गया था।

पुलिस ने बताया कि कटिया लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सहयोगी है। कटिया पहले 25 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल था, जिनमें हत्या के चार मामले, दो हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, डकैती और फिरौती के लिए अपहरण शामिल थे।

दिल्ली के आनंद पर्वत थाने में दर्ज अपहरण के मामले में उसे भगोड़ा घोषित किया गया था।

आनंद पर्वत मामले में कटिया ने अपने सहयोगियों के साथ एक व्यवसायी का अपहरण कर लिया, जब वह आनंद पर्वत इलाके में अपनी कार चला रहा था। उसके परिवार से पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी। उसकी कार, नकदी और सामान लूट लिया और उसे फेंक दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.