logo-image

Spicejet के विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 140 यात्रियों को सुरक्षित उतारा

दिल्ली से श्रीनगर जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान की मंगलवार को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस विमान को मंगलवार सुबह अचानक वापस लौटना पड़ा.

Updated on: 18 Apr 2023, 07:01 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से श्रीनगर जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान की मंगलवार को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस विमान को मंगलवार सुबह अचानक वापस लौटना पड़ा.  दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय  हवाई अड्डे पर स्पाइसजेंट फलाइट की आपातकालीन लैंडिंग कराई. बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण कॉकपिट   में फायर अलार्म की आवाज सुनाई दी. इसके साथ अलार्मिंग लाइट जलने लगीं. ऐसा बताया जा रहा है कि फ्लाइट  के पीछे कार्गो में आग लगने से धुआं निकलने लगा. इसे लेकर विमान को बीच हवा से वापस लौटा. इसे एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विमान में कुल 140 यात्री सवार थे.  इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त किसी को कोई भी नुकसान नहीं हुआ. विमान की जांच में आग या धुएं की बात नहीं सामने आई है. 

स्पाइसजेट के विमान ने मंगलवार यानि 18 अप्रैल को दिल्ली से श्रीनगर जाने के लिए उड़ान भरी थी. मगर कार्गों में अचानक आग लगने के संकेत मिलने पर कॉकपिट में फायर अलार्म बजने लगा. इस वजह से विमान की इमरजेंसी  लैंडिंग दिल्ली के इंदिरा एयरपोर्ट पर करानी पड़ी.  पायलट की सूझबूझ से विमान को सुरक्षित लैंड कराना पड़ा.  यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया. इसके बाद कार्गो और विमान की गहराई से जांच की गई. मगर कही भी आग या धुएं का पता नहीं चला.