News Nation Logo
Banner

मुख्तार अंसारी पर यूपी और पंजाब में ठनी! जानिए उसका आपराधिक रिकॉर्ड

मुख्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब में ठन गई है. पंजाब सरकार ने कोर्ट के आदेश के बाद भी अंसारी को यूपी भेजने से इनकार कर दिया है. मुख्यार को लाने से लिए अब तक 32 बार नोटिस भेजा जा चुका है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Jan 2021, 09:13:15 AM
Mukhtar Ansari

एक बाहुबली जिसके लिए कोर्ट में भिड़ रहीं दो राज्यों की सरकारें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार अंसारी (mukhtar ansari) को लेकर यूपी और पंजाब पुलिस के बीच ठन गई है. मुख्तार अंसारी पिछले कई महीनों से पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है. उसे रंगदारी के एक मामले में पंजाब पुलिस उत्तर प्रदेश से लेकर गई थी. अब यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को वहां से वापस लाना चाहती है. मुख्तार अंसारी को यूपी वापस लाने के लिए पुलिस सुप्रीम कोर्ट का नोटिस लेकर पहुंची थी.

यूपी पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जानकारी चंडीगढ़ में सरकार के मुख्य सचिव और रोपड़ जेल के जेल अधीक्षक को भी दी. माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को वापस ले जाने की बात कही लेकिन यूपी की गाजीपुर पुलिस को उस वक्त निराशा हाथ लगी जब पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी के मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर उसे सौंपने से इनकार कर दिया. पंजाब पुलिस की तरफ से कहा गया कि बीमारी की वजह से मुख्तार अंसारी लंबा सफर नहीं कर सकता इसलिए उसे फिलहाल यूपी नहीं भेजा जा सकता है. 

मुख्तार अंसारी पर दर्ज हैं इतने मामले


शुरू हो गई सियासत
अब इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. योगी आदित्यनाथ सरकार का कहना है कि यूपी पुलिस माफियाओं पर कहर बनकर पर टूट रही है, लेकिन विपक्ष के नेताओं को यह रास नहीं आ रहा है. पूर्व विधायक स्व. कृष्णानंद राय की पत्नी और विधायक अलका राय ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को कठघरे में खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा-‘मैं प्रियंका गांधी से निवेदन कर रही हूं कि ऐसा खूंखार अपराधियों को बचाने की कोशिश न की जाए. उनको वहां से भेजा जाए, ताकि न्यायालय में लंबित मुकदमे में न्याय मिल सके. वह भी महिला हैं और मैं भी महिला हूं, मुझे आशा है कि वह हमारी भावनाओं को समझेंगीं.  

First Published : 13 Jan 2021, 09:13:15 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.