News Nation Logo

शर्मनाकः कोरोना से महिला की मौत, नहीं मिली अंतिम संस्कार की इजाजत, परिजनों ने अपनाया ये तरीका

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Mar 2020, 02:19:42 PM
Corona Virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में एक महिला की मौत के मामले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मृतक के परिजन जब उसे लेकर दिल्ली के निगम बोध घाट पर पहुंचे तो अंतिम संस्कार के लिए मना कर दिया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परिजन मृतका को लेकर निगम बोध घाट पहुंचे लेकिन उन्हें वहां से लौटा दिया गया. इसके बाद परिजन एक निजी संस्था के पास पहुंचे तो उन्हें वहां भी अंतिम संस्कार की इजाजत नहीं मिली.

यह भी पढ़ेंः इटली में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 250 लोगों की मौत, कई भारतीय फंसे

शुक्रवार को दिल्ली में 69 साल की महिला की मौत कोरोना वायरस से हो गई है. इससे पहले कोरोना वायरस से पहली मौत कर्नाटक के कलबर्गी में हुई. यहां 76 साल के बुजुर्ग की मौत कोरोना की वजह से हो गई. दिल्ली में कोरोना से पहली मौत जबकि देश में यह दूसरी मौत है. कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद महिला को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी चाहते थे रणदीप सुरजेवाला को राज्यसभा भेजना, ऐसे पलटा खेल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला पश्चिम दिल्ली की रहने वाली थी. निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार के लिए मना करने के बाद परिजन वहीं बैठे रहे. हालांकि बाद में मामला मीडिया में आने के बाद निगम बोध घाट पर चार घंटे के इंतजार के बाद महिला का अंतिम संस्कार करने की अनुमति दे दी. मृतक महिला का बेटा हाल ही में विदेश से लौटा था. इससे पहले कोरोना वायरस से पहली मौत कर्नाटक के कलबर्गी में हुई. यहां 76 साल के बुजुर्ग की मौत कोरोना की वजह से हो गई. मृतक व्यक्ति अभी 10 दिनों पहले सऊदी अरब की तीर्थयात्रा से लौटा था. मृतक व्यक्ति 29 तारीख को सऊदी अरब से भारत आया हवाई अड्डे पर इस व्यक्ति की जांच भी की गई थी तब इस व्यक्ति में COVID-19 के लक्षण नहीं पाए गए थे.

First Published : 14 Mar 2020, 12:09:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona India Death Funeral