logo-image

इमान अहमद वजन घटाने के लिए पहुंचेंगी अबू धाबी, बहन ने भारतीय डॉक्टर्स पर ठगी का लगाया था आरोप

मिस्र से मुबंई आई विश्व की सबसे वजनी महिला मानी जाने वाली इमान अहमद को आज सैफी अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

Updated on: 04 May 2017, 10:44 AM

highlights

  • विश्व की सबसे वजनी महिला इमान अहमद आगे का इलाज कराने के बाद आज अबू धाबी जाने को तैयार 
  •  भारत आने से पहले इमान का वजन 500 किलो था जो  बैरियाट्रिक सर्जरी के बाद 176 किलो रह गया

नई दिल्ली:

मिस्र से मुबंई आई विश्व की सबसे वजनी महिला मानी जाने वाली इमान अहमद को आज सैफी अस्पताल से छुट्टी मिल गई। इमान के बहन ने अस्पताल के डॉक्टरों पर आरोप लगाने के बाद आगे के इलाज के लिए आबू धाबी ले जाने का फैसला किया। इमान ईजिप्ट स्पेशल एयरबस 300 से साढ़े तीन घंटे की यात्रा कर अबू धाबी पहुंचेंगी। 

बता दें कि भारत आने से पहले इमान का वजन 500 किलो था जो 11 फरवरी को हुई बैरियाट्रिक सर्जरी के बाद 176 किलो रह गया है। इस बात की जानकारी इमान का इलाज कर रहे बैरियाट्रिक सर्जन डॉ. मुजफ्फर लकड़ावाला ने दी।

लकड़ावाला ने बताया कि अस्पताल के सीईओ को वीपीएस हेल्थकेयर से ईमेल मिल चुका है। मेल के अनुसार मान ही हालत स्टेबल है और वे मुंबई से अबू धाबी प्लाइट से जाने के लिए फिट है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद की बहन ने कहा- भारत में हमें बेवकूफ बनाया गया, नहीं कम हुआ वजन

इमान के ट्रीटमेंट के लिए वीपीएस हेल्थकेयर के 15 प्रोफेशनल्स इमान के ट्रैवल की योजना पर काम कर रहे हैं। इस प्लान में विमान चिकित्सक, मल्टी डिसिप्लिनरी कंसल्टेंट, मेडिकल स्टाफ, प्रोफेशनल्स, सपोर्टिंग स्टाफ शामिल होंगे।

बता दें कि इमान की बहन शाइमा सलीम ने सैफी अस्पताल के डॉक्टर्स पर झूठे दावे करने का आरोप लगाया है। शाइमा ने आरोप लगाया कि उसकी बहन का इस्तेमाल केवल प्रचार के लिए किया। जिससे नाराज होकर इमान का इलाज कर रही डॉक्टर्स की टीम में लकड़ावाला को छोड़कर सभी ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने शाइमा से माफी की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया की सबसे ज्यादा वजनी महिला ने घटाया 100 किलो वजन, जानें क्या है एलिफेंटाइसिस बीमारी के लक्षण

सैफी अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार इमान के इलाज पर तीन करोड़ रुपये का खर्च आया है, जिसमें से 65 लाख रुपये अस्पताल को दान के रूप में भारतीयों से मिले हैं।