logo-image

एल्‍गर परिषद : शरजील उस्‍मानी के बयान पर आयोजकों ने मांगी माफी 

शरजील उस्‍मानी के दिए गए विवादित बयान के बाद अब ताजा खबर ये आ रही है कि जिस एल्‍गर परिषद में शरजील उस्‍मानी ने भाषण दिया था, उसके आयोजकों ने मामले में माफी मांगी है.

Updated on: 03 Feb 2021, 08:47 PM

नई दिल्‍ली :

शरजील उस्‍मानी के दिए गए विवादित बयान के बाद अब ताजा खबर ये आ रही है कि जिस एल्‍गर परिषद में शरजील उस्‍मानी ने भाषण दिया था, उसके आयोजकों ने मामले में माफी मांगी है. पुणे में पिछले हफ्ते एल्गार परिषद के कार्यक्रम में शरजील उस्मानी के विवादित भाषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शरजील उस्मानी के खिलाफ शिकायत भारतीय युवा जनता मोर्चा के क्षेत्रीय सचिव प्रदीप गावडे ने की थी. उन पर भारत और हिंदू समाज के खिलाफ उकसाने वाले और भड़काऊ भाषण देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है.
आपको बता दें कि शरजील उस्मानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र हैं. उन्होंने 30 जनवरी को एल्गार परिषद में एक भाषण दिया था. इस भाषण में कई आपत्तिजनक बातें कही गई थीं. एक फरवरी सोमवार को महाराष्ट्र सरकार ने कहा था कि पुणे में एल्गार परिषद सम्मेलन में किसी आपत्तिजनक भाषण की जांच की जाएगी. अगर कोई दोषी पाया गया तो एक्शन लिया जाएगा. इस सम्मेलन में लेखिका अरुंधती राय और पूर्व आईपीएस अफसर एसएम मुशरिफ और शरजील समेत कई लोग शामिल हुए थे. नेता शरजील उस्मानी के खिलाफ यह एफआईआर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153-ए के तहत पुणे के स्वारगेट पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. 
भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी प्रदीप गावडे ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि शरजील ने पिछले हफ्ते शनिवार को पुणे के गणेश कला क्रीड़ा में संपन्न एल्गार परिषद में हिंदू समाज के बारे विवादित टिप्पणी की थी. जिसकी शिकायत किए जाने के बाद आईपीसी की धारा 153-ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.