logo-image

Election Result 2018 Live Update: पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव की मतगणना अब से कुछ देर बाद

मतगणना शुरू होने के कुछ ही देर बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे. दोपहर बाद तक सभी राज्‍यों में तस्‍वीर साफ हो जाने की उम्‍मीद है.

Updated on: 11 Dec 2018, 06:10 AM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election Result), मध्‍य प्रदेश (Rajasthan Election Result 2018), छत्तीसगढ़ (CG election result), मिजोरम (Mizoram election results) और तेलंगाना (Telangana election results) विधानसभा चुनाव की मतगणना अब से थोड़ी ही देर बाद शुरू हो जाएगी. मतगणना शुरू होने के कुछ ही देर बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे. दोपहर बाद तक सभी राज्‍यों में तस्‍वीर साफ हो जाने की उम्‍मीद है. विधानसभा चुनावों के बाद हुए Exit Poll में मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्‍कर बताई गई थी.
विधानसभा चुनाव छत्‍तीसगढ़ में दो चरण में संपन्‍न हुए थे. पहला चरण 12 नवंबर तो दूसरे चरण का चुनाव 20 नवंबर को संपन्‍न हुआ था. मध्‍य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव हुए थे. वहीं राजस्‍थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान हुआ था. इस बार विधानसभा चुनाव में बंपर वोटिंग हुई थी. मध्‍य प्रदेश में तो इस बार सबसे अधिक 75.05 फीसद मतदान हुआ था तो राजस्‍थान में 75 फीसद से अधिक वोटिंग हुई थी.