logo-image

EVM विवाद: चुनाव आयोग ने AAP के हैकिंग डेमो को किया खारिज, केजरीवाल बोले- 90 सेकेंड में कर दूंगा कमाल

आप की तरफ से ईवीएम हैकिंग का दावा किए जाने के बाद चुनाव आयोग ने सफाई देते हुए पार्टी के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

Updated on: 09 May 2017, 11:28 PM

highlights

  • ईवीएम हैकिंग पर आम आदमी पार्टी के दावे को चुनाव आयोग ने किया खारिज
  • चुनाव आयोग ने कहा 12 मई को ईवीएम के मसले पर सर्वदलीय बैठक होगी
  • केजरीवाल ने कहा, ईवीएम का मदर बोर्ड 90 सेकेंड में बदला जा सकता है

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) हैकिंग का दावा किए जाने के बाद चुनाव आयोग ने सफाई देते हुए पार्टी के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। वहीं केजरीवाल ने दावा किया कि वह 90 सेकेंड में मशीन हैक कर देंगे।

आयोग ने कहा, 'चुनाव आयोग के ईवीएम जैसा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बनाकर कोई जादू या टेम्परिंग करके दिखाना किसी के लिए मुमकिन है।'

आयोग ने कहा, '12 मई 2017 को ईवीएम के मसले और चुनाव सुधार को लेकर सर्वदलीय बैठक तय है।' पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी दलों की तरफ से ईवीएम हैकिंग को लेकर लगाए जा रहे आरोपों के बाद आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला लिया है।

विधानसभा में ईवीएम की हैंकिंग का डेमो दिए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग को चुनौती देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के की बोर्ड को 90 सेकेंड में बदल सकती है।

केजरीवाल ने कहा कि आप विधायक सौरभ भारद्वाज विधानसभा में यह बात साबित कर चुके हैं कि चिप प्रौद्योगिकी के साथ और ईवीएम के साथ कैसे छेड़छाड़ की जा सकती है।

केजरीवाल ने कहा, 'यह सब कितनी आसानी से संभव है। यह लोकतंत्र और देश के लिए खतरनाक है। आप को ईवीएम मशीनें देकर देखिए। 90 सेकेंड के भीतर उसके की बोर्ड बदले जा सकते हैं।'

मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने डेमो देकर यह साबित करने की कोशिश की कि ईवीएम में गड़बड़ी कर किसी खास पार्टी को लाभ पहुंचाया जा सकता है। भारद्वाज के डेमो के बाद चुनाव आयोग ने सफाई देते हुए कहा कि ईवीएम को हैक करना असंभव है।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा के आरोपों की जांच करेगी सीबीआई, अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन पर है भ्रष्टाचार का आरोप

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें