logo-image

EC ने चुनावों में 15 जनवरी के बाद भी रैली और रोड शो पर लगाई रोक

कोरोना संकट के बीच पांच राज्यों में चुनाव होने हैं. सूत्रों के अनुसार, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (assembly elections) में 15 जनवरी के बाद भी रैली और रोड शो पदयात्रा पर रोक लगाई है.

Updated on: 14 Jan 2022, 04:39 PM

नई दिल्ली:

कोरोना संकट के बीच पांच राज्यों में चुनाव होने हैं. सूत्रों के अनुसार, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (assembly elections) में 15 जनवरी के बाद भी रैली और रोड शो पदयात्रा पर रोक लगाई है. आपको बता दें इससे पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि किसी भी राजनीतिक पार्टी को 15 जनवरी तक रोड शो, वाहन रैली और पदयात्रा की अनुमति नहीं है.

कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रकोप के बीच चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों को वर्चुअल (ऑनलाइन) मोड में अभियान चलाने की सलाह भी दी थी. चुनाव आयोग ने कहा कि उनका लक्ष्य व्यापक तैयारी के साथ 5 राज्यों में कोविड-सुरक्षित चुनाव कराना है. 

वहीं, पांच राज्यों में स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित विधानसभा चुनाव कराने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ बैठक की. अधिकारियों के मुताबिक आगामी चुनाव में तैनात किए गए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोग की यह पहली ब्रीफिंग है. सूत्रों ने कहा कि सामान्य, पुलिस और व्यय जैसी विभिन्न श्रेणियों में चुनाव पर्यवेक्षकों के रूप में नामित लगभग 900 अधिकारी बैठक में भाग ले रहे हैं, जिसमें आयोग चुनाव प्रक्रिया के मुख्य मुद्दों पर चर्चा कर रहा है.