News Nation Logo

तमिलनाडु ग्रामीण निकाय चुनाव: नए प्रतिनिधि 20 अक्टूबर को संभालेंगे कार्यभार

तमिलनाडु ग्रामीण निकाय चुनाव: नए प्रतिनिधि 20 अक्टूबर को संभालेंगे कार्यभार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Oct 2021, 08:50:01 PM
Election Commiion

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई:   राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि तमिलनाडु के नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में नवनिर्वाचित प्रतिनिधि बुधवार को पदभार ग्रहण करेंगे।

बयान में कहा गया है कि 28 अन्य जिलों के उपचुनाव में निर्वाचित होने वाले भी उसी दिन पदभार ग्रहण करेंगे।

इसमें कहा गया है कि जो उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए या जिला पंचायत वार्ड और पंचायत संघ वार्ड के सदस्य, ग्राम पंचायत अध्यक्ष और ग्राम पंचायत वार्ड के सदस्य 20 अक्टूबर को सुबह 10 बजे पदभार ग्रहण करेंगे।

एसईसी ने यह भी कहा कि जो लोग बुधवार को पदभार ग्रहण करेंगे। वे 22 अक्टूबर को जिला पंचायतों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, पंचायत संघों और ग्राम पंचायतों के उपाध्यक्ष के पदों के लिए चुनाव लड़ने या वोट डालने के पात्र होंगे।

नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में 6 अक्टूबर और 9 अक्टूबर को हुए थे और परिणाम 12 अक्टूबर को घोषित किए गए थे। डीएमके और उसके सहयोगियों ने जिला पंचायत संघों में 140 में से 138 सीटों पर जीत हासिल की थी। पंचायत संघों के साथ-साथ ग्राम पंचायतों में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक को चुनावों में भारी हार का सामना करना पड़ा है।

सुपरस्टार कमल हासन की मक्कल निधि मय्यम और अभिनेता-निर्देशक सीमान की एनटीके ने चुनाव में हार का सामना किया है और अभिनेता विजयकांत के डीएमडीके ने भी खराब प्रदर्शन किया है। हालांकि, सुपरस्टार विजय के प्रशंसक संघ ने निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में चुनाव में 100 से अधिक सीटें जीतकर अच्छा प्रदर्शन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Oct 2021, 08:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.