logo-image

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख में बदलाव किया

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख में बदलाव किया

Updated on: 25 Jan 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने बुधवार को घोषणा की कि उसने महाराष्ट्र के पुणे जिले की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख 27 फरवरी से बदलकर 26 फरवरी कर दी है।

चिंचवाड़ और कस्बा पेठ सीटों पर 12वीं और ग्रेजुएशन की निर्धारित परीक्षाओं के साथ मतदान की तारीखों के बारे में सूचित किए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया।

चुनाव आयोग ने 18 जनवरी को घोषणा की थी कि अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप की सीटों पर उपचुनाव 27 फरवरी को होंगे और मतगणना दो मार्च को होगी। इसके बाद, पुणे जिला चुनाव अधिकारी ने विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न मतदान केंद्रों पर आयोजित होने वाली 12 वीं कक्षा की एचएससी परीक्षा और स्नातक डिग्री परीक्षा की तारीखों के साथ मतदान की तारीख की सूचना दी।

आयोग ने मामले, जमीनी स्थिति और मामले के अन्य सभी प्रासंगिक पहलुओं पर विचार करने के बाद दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख को संशोधित करने का फैसला किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.