logo-image

यूएचएफ ने आस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले के विरोध में पन्नू और अमृतपाल सिंह के पुतले फूंके

यूएचएफ ने आस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले के विरोध में पन्नू और अमृतपाल सिंह के पुतले फूंके

Updated on: 05 Mar 2023, 10:40 PM

नई दिल्ली:

युनाइटेड हिंदू फ्रंट (यूएचएफ) ने आस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हो रहे लगातार हमलों के विरोध में रविवार को खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू और अमृतपाल सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके पुतले फूंके।

प्रदर्शनकारियां को संबोधित करते हुए फ्रंट के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रवादी शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता भाजपा जयभगवान गोयल ने कहा कि निक्कमी आप सरकार के कारण पंजाब को एक बार पुन: आतंकवाद की आग में झांकने के प्रयास तेज हो चुके हैं। पंजाब में खालिस्तानी गतिविधियां चलाकर हिंदुओं में भय का वातावरण पैदा करना है, ताकि वे यहां से पलायन कर जाएं।

उधर पाकिस्तान एवं अन्य भारत विरोधी शक्तियों के हाथों खेल रहे खालिस्तानियों द्वारा कनाडा व आस्ट्रेलिया में मंदिरो पर निरंतर हमले करके हिंदुओं को भयभीत करने के भी प्रयास तेज हो गए हैं। कनाडा सरकार खालिस्तानी समर्थको की शरणस्थली बनी हुई है, अब आस्ट्रेलिया में भी वैसे ही प्रयास हो रहे हैं। जहां गुरपतवंत सिंह पन्नू को अविलंब भारत लाकर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाकर फांसी पर लटकाना चाहिए, वहीं पंजाब में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अमृतपाल सिंह को भी तुरंत गिरफ्तार करने की हम जोरदार मांग करते हैं।

जयभगवान गोयल ने कहा कि पंजाब की युवा पीढ़ी को नशा और आतंकवाद से बर्बाद किया जा रहा है। देश के गृहमंत्री तक को धमकियां दी जा रही हैं। ऐसे में इन तत्वों को हल्के से लेने पर दूरगामी परिणामो पर गहरे चिंतन की जरूरत है। उन्होंने कहा, हमारे संगठन ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों की कड़ी भर्त्सना करता है। विदेशों में रह रहे हिंदुओं और हिंदू मंदिरों पर हमले के विरोध में केंद्र सरकार को वहां की सरकार से बात करके कड़ी कार्रवाई करने की अपील करनी चाहिए। हम पंजाब के हिंदुओं के साथ मजबूती से खड़े रहे हैं और भविष्य में भी आतंकवाद का डटकर विरोध करते रहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.