logo-image

एडटेक प्लेटफॉर्म अनअकैडमी ने अपने जॉब पोर्टल रिलेवल में 20 मिलियन डॉलर का किया निवेश

एडटेक प्लेटफॉर्म अनअकैडमी ने अपने जॉब पोर्टल रिलेवल में 20 मिलियन डॉलर का किया निवेश

Updated on: 30 Sep 2021, 04:05 PM

बेंगलुरु:

जॉब हायरिंग प्लेटफॉर्म रिलेवल ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने अपनी मूल एडटेक कंपनी अनअकैडमी से 20 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि रिलेवल को चार महीने पहले शशांक मुरली, सक्षम केशरी और प्रकाश कुमार ने लॉन्च किया था। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उपयोगकर्ता वृद्धि, भर्ती कंपनी की भागीदारी और प्लेसमेंट दर में मजबूत कर्षण के पीछे इन्हीं का हाथ है।

इस प्लेटफॉर्म पर वर्तमान में 2.35 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं और दावा है कि परीक्षण में अर्हता प्राप्त करने वाले उपयोगकर्ताओं की 100 प्रतिशत प्लेसमेंट दर है।

रिलेवल ने कहा कि उसके पैनल में, सभी क्षेत्रों में 64 सक्रिय कंपनियां हैं, जिन्होंने परीक्षणों के आधार पर उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया है।

रिलेवल के माध्यम से रोजगार प्राप्त करने वाले अधिकांश उपयोगकर्ता भारत के टियर 2 और टियर 3 शहरों से आते हैं।

बेंगलुरु स्थित एडटेक प्लेटफॉर्म अनअकैडमी की स्थापना मुंजाल, सैनी, हेमेश सिंह और सचिन गुप्ता ने 2016 में की थी।

पिछले महीने उनअकैडमी ने 3.44 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर 440 मिलियन डॉलर का सीरीज एच राउंड बंद किया।

अनअकैडमी में वर्तमान में 50,000 से अधिक पंजीकृत शिक्षक और 62 मिलियन से अधिक शिक्षार्थी हैं। स्टार्टअप 5,000 शहरों में 14 भाषाओं में शिक्षा प्रदान करता है।

रिलेवल वर्तमान में तीन परीक्षण आयोजित करता है- फ्रंटएंड डेवलपमेंट, बैकएंड डेवलपमेंट और बिजनेस डेवलपमेंट। ये सभी एक दिन की अवधि के भीतर आयोजित किए जाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.