logo-image

सतीश बाबू सना की ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी, मोइन कुरैशी मामले में नए खुलासे संभव

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सतीश सना को 14 दिन की हिरासत चाहता है ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सका. गौरतलब है कि मोईन कुरैशी मामले में ईडी वे सतीश सना को शनिवार को ही गिरफ्तार किया था.

Updated on: 27 Jul 2019, 02:36 PM

highlights

  • सना सतीश ने सीबीआई स्पेशल डायरेक्टर पर 5 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था.
  • कुरैशी के खिलाफ 2017 में आपराधिक मामला दर्ज किया था.
  • ईडी इस मामले में पूर्व सीबीआई निदेशक ए पी सिंह की भी जांच कर रही है.

नई दिल्ली.:

मांस कोराबारी सतीश बाबू सना को शनिवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सतीश सना को 14 दिन की हिरासत चाहता है ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सका. गौरतलब है कि मोईन कुरैशी मामले में ईडी वे सतीश सना को शनिवार को ही गिरफ्तार किया था. सना सतीश बाबू ने सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर रहे राकेश अस्थाना पर 5 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. इसके बाद ही सीबीआई में दो फाड़ हो गए और मोदी सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग तक का आरोप लगा.

यह भी पढ़ेंः Mahalaxmi Express Rescue Operation- ट्रेन में फंसी थी गर्भवती महिला, हालत नाजुक

सतीश बाबू से खुलेंगे राज
गौरतलब है कि सीबीआई ने 15 अक्टूबर को सना सतीश बाबू से कथित रूप से दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोप में राकेश अस्थाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. आरोप है कि मांस कारोबारी मोईन कुरैशी के मामले को रफ-दफा करने के लिए दो बिचौलियों मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद के जरिए दो करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई. इस मामले में मनोज प्रसाद को 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन नंबर 2018 में कोर्ट से उसे जमानत मिल गई.

यह भी पढ़ेंः बरस रहे थे बम... 7 माह की बहन को बचाने में कुर्बान हो गई 5 साल की बच्ची

2017 में मोइन पर दर्ज हुआ था मामला
ईडी ने सरकारी अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके कथित भ्रष्टाचार करने के मामले में धन शोधन निवारण कानून के तहत कुरैशी के खिलाफ 2017 में आपराधिक मामला दर्ज किया था. उसने जांच के तौर पर कुरैशी को गिरफ्तार भी किया था और उसकी संपत्तियों को भी कुर्क किया था. ईडी इस मामले में पूर्व सीबीआई निदेशक ए पी सिंह की भी जांच कर रही है.